आखिर क्यों केजरीवाल ने अमित शाह को दी रामलीला मैदान में खुली बहत की चुनौती

0

राफेल डील को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर दिल्ली में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (AAP) अब भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से खुलकर भिड़ने को तैयार हो गई है। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार (23 सितंबर) को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को अपने और केंद्र की मोदी सरकार के काम को लेकर दिल्ली के रामलीला मैदान में खुली चुनौती तक दे डाली है।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर हमला बोलते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र की मोदी सरकार और राष्ट्रीय राजधानी की आप सरकार के प्रदर्शन पर सार्वजनिक बहस कराने की चुनौती दी। इससे पहले शाह ने स्थानीय रामलीला मैदान में दिन में केजरीवाल पर आरोप लगाया था कि उन्होंने अपने साढ़े तीन साल के शासन के दौरान दिल्ली को विकास से ‘‘वंचित’’ रखा। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने बीजेपी अध्यक्ष के इसी आरोप के उत्तर में उन्हें बहस की चुनौती दी है।

दरअसल, बीजेपी के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया। जिसमें अमित शाह के हवाले से सवाल उठाया गया, “केजरीवाल जी इन चार वर्षों में आपने दिल्ली के लोगों के लिए कितने काम किए है? दिल्ली के मुख्यमंत्री का एक ही मंत्र है झूठ बोलना और बार-बार झूठ बोलना।” इस पर पलटवार करते हुए केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने मोदी सरकार के मुकाबले 10 गुना अधिक काम किया है। साथ ही उन्होंने अमित शाह को खुली बहस की चुनौती भी दी।

केजरीवाल ने बीजेपी अध्यक्ष पर पलटवार करते हुए लिखा, “आपको दिल्ली के लोगों ने दो ही काम दिए थे- सफ़ाई और पुलिस। आपने दोनों का बेड़ा गरक कर दिया। ना आपसे दिल्ली की सफ़ाई होती है और ना पुलिस संभलती। हमें दिल्ली वालों ने बिजली, पानी, शिक्षा और अस्पतालों की ज़िम्मेदारी दी थी। इनमें हुए अच्छे कामों का डंका आज पूरी दुनिया में बज रहा है।”

एक अन्य ट्वीट में केजरीवाल ने बीजेपी अध्यक्ष को बहस की चुनौती देते हुए लिखा है, “अमित शाह जी, जितने काम मोदी जी ने 4 साल में किए, उससे 10 गुना ज़्यादा काम हमने किए। मोदी जी ने जितने जनविरोधी और ग़लत काम किए, हमने एक भी ऐसा काम नहीं किया मैं आपको चैलेंज देता हूं। आइए इसी राम लीला मैदान में इस पर एक खुली बहस हो जाए-दिल्ली की सारी जनता के सामने”

इस अलावा बीजेपी के ट्विटर हैंडल से एक और ट्वीट किया जिसमें अमित शाह ने कहा, “यूपी के पूर्वी हिस्से, बिहार और झारखण्ड के लिए कांग्रेस सरकार ने 13वें वित्त आयोग के अंतर्गत मात्र 4 लाख करोड़ रु दिए थे, लेकिन जबसे मोदी सरकार आई है तबसे हमने 14वें वित्त आयोग के अंतर्गत 13,80,000 करोड़ रु पूर्वांचल के विकास के लिए दिया है। हम वोट बैंक की राजनीति नहीं करती। हम हमारे दल से देश को बहुत ऊंचा मानते है।”

अमित शाह के इस बयान पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए केजरीवाल ने एक अन्य ट्वीट में लिखा है, “अमित शाह जी, आपने दिल्ली को 14वें वित्त आयोग में कितने रुपये दिये? मात्र 325 करोड़? दिल्ली में भी तो पूर्वांचल के लोग रहते हैं। उनके विकास के लिए क्यों नहीं पैसे दिए? दिल्ली में रहने वाले पूर्वांचल के लोगों के ख़िलाफ़ केंद्र सरकार का भेदभाव क्यों?”

इतना ही नहीं, राफेल डील विवाद पर भी सीएम केजरीवाल ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें ‘हमारा चौकीदार चोर है’ की मुहिम पर जोर दिया गया है। इस वीडियो में आप नेता प्रीति मेनन नजर आ रही हैं। वीडियो के साथ ट्वीट में लिखा गया है, ‘एक चौकीदार जो चोरों से मिल गया…सुनिए उस ‘चोर’ चौकीदार की कहानी @PreetiSMenon की ज़ुबानी।’

इसके साथ ही #MeraChowkidaarChorHai और #Mera_PM_Chor_Hai हैशटैग इस्तेमाल किया गया है। इस वीडियो को आम आदमी पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है। जिसे सीएम केजरीवाल ने शेयर करते हुए लिखा है, ‘इसे ज़रूर देखें…’

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here