केजरीवाल ने शीला दीक्षित को दी चुनौती, कहा- ‘मोदी राज में एक साल दिल्ली चला के दिखा दो’

0

दिल्ली में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के कार्यकाल में एक साल सरकार चलाने की चुनौती दी है। बता दें कि दिल्ली सरकार लगातार केंद्र सरकार और उपराज्यपाल पर काम न करने देने का आरोप लगाती रहती है। दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने इन्हें नाकामी छिपाने का बहाना बताया था।

File Photo: PTI

शीला दीक्षित के इस बयान पर केजरीवाल ने जवाब देते हुए रविवार को कहा कि मैं चैलेंज करता हूं एक साल मोदी राज में दिल्ली चला कर दिखा दो। केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, “शीला जी, आपके टाइम जनता पानी और बिजली बिलों से रो दी थी। सरकारी स्कूलों, अस्पतालों का बुरा हाल था। प्राइवेट स्कूल मनमानी फीस बढ़ाते थे। हमने ये सब ठीक किया। आपके समय 10 साल केंद्र में आपकी अपनी सरकार थी, अपने एलजी थे। मैं चैलेंज करता हूं कि एक साल मोदी राज में दिल्ली चला के दिखा दो।”

दरअसल, दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की केजरीवाल की मांग पर दीक्षित ने समाचार एजेंसी ANI से बातचीत में  कहा था कि दिल्ली केंद्र द्वारा आंशिक रूप से शासित होने वाला एक केंद्र शासित क्षेत्र है जिसमें दिल्ली सरकार को केंद्र सरकार के साथ मिलकर काम करना होता है। दीक्षित ने 15 साल के उनके कार्यकाल में केंद्र के साथ ऐसा कोई टकराव नहीं होने का हवाला देते हुए कहा कि काम नहीं करने का यह कोई बहाना नहीं है। जनता बेहतर सरकार चाहती है, शिकायतें नहीं।

वहीं, पूर्ण राज्य की मांग को लेकर केंद्र सरकार के साथ टकराव के आरोप के जवाब में केजरीवाल ने एक अन्य ट्वीट में पुदुचेरी का उदाहरण देते हुए दीक्षित से कहा कि कृपया आप पुदुचेरी के अपने मुख्यमंत्री से बात कर यह ज्ञान उन्हें भी दीजिए।

बता दें कि इससे पहले केजरीवाल ने मंगलवार (5 जून) को तंज सकते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उपराज्यपाल अनिल बैजल से ‘बहुत नाराज’ हैं, क्योंकि वह आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के लिए पर्याप्त अवरोध पैदा नहीं कर पा रहे हैं।

केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा था मुझे बताया गया है कि प्रधानमंत्री मौजूदा उपराज्यपाल से काफी गुस्सा हैं। प्रधानमंत्री को लगता है कि बैजल पर्याप्त अवरोध उत्पन्न नहीं कर पा रहे हैं। उपराज्यपाल के सभी अवरोधों के बावजूद, दिल्ली सरकार लोगों के लिए जबरदस्त काम कर रही है।

उन्होंने बैजल के पूर्ववर्ती नजीब जंग की ओर इशारा करते हुए कहा, यही वजह थी कि उन्हें हटा दिया गया था। बता दें कि नजीब जंग ने दिसंबर 2016 में दिल्ली के उपराज्यपाल पद से इस्तीफा दे दिया था। केजरीवाल ने कहा, मेरे सूत्र बताते हैं कि प्रधानमंत्री चाहते हैं कि उपराज्यपाल आप सरकार के शिक्षा, स्वास्थ्य, जल व बिजली के क्षेत्र में अच्छे कामों को रुकवाने के लिए हरसंभव प्रयास करें। हम ऐसा नहीं होने देंगे। अच्छे काम जारी रहेंगे। भगवान हमारे साथ है। जनता हमारे साथ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here