…जब सिद्धू समेत कांग्रेसी नेताओं ने की AAP की सराहना, केजरीवाल की तारीफ में पढ़े कसीदे

0

अगले साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रोकने के लिए आम आदमी पार्टी (आप) पिछले दिनों कांग्रेस से गठजोड़ करने को व्याकुल दिख रही थी। हालांकि कांग्रेस ने आप के साथ किसी भी तालमेल की बात को खारिज कर दिया था। आम चुनाव में दिल्ली में आप और कांग्रेस के बीच संभावित गठबंधन की अटकलों को खारिज करते हुए दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन ने तीखा जवाब देते हुए कहा था कि अन्ना आंदोलन के जरिए ‘मोदी जैसे राक्षस को खड़ा करने वाले’ अरविंद केजरीवाल के साथ हाथ मिलाने का सवाल ही नहीं उठता है।

(HT Photo)

इस बीच रविवार (16 सितंबर) को ऐसा अदभुत नजारा देखने को मिला जब कांग्रेस और आप के तमाम बड़े नेता एक मंच पर एक साथ उपस्थित थे। इतना ही नहीं इस दौरान पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू और पंजाब कांग्रेस कमेटी के प्रमुख सुनील जाखड़ सहित कांग्रेस के तमाम वरिष्ठ नेताओं ने आम आदमी पार्टी (आप) और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमकर तारीफ की।

जी हां, यह सुनने में आपको भले ही अजीब लगे, लेकिन कांग्रेसी नेताओं ने आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और ‘आप’ की जमकर प्रशंसा की। दरअसल, जालंधर में रविवार को शहीदों के लिए फंड इकट्ठा करने को लेकर विभिन्न दलों के नेता एक साथ मौजूद थे। इसी दौरान कांग्रेस और आप नेताओं के बीच यह शानदार तालमेल देखने को मिला, जिसे देख हर कोई दंग रह गया।

हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक, पंजाब सरकार में मंत्री सिद्धू ने शिरोमणि अकाली दल पर हमला बोलते हुए कहा कि वे राजनीति सिर्फ पैसों के लिए कर रहे हैं। सिद्धू ने कहा, ‘अगर वे (अकाली) धर्म की रक्षा करने में असफल होते हैं तो फिर लोग सिद्धू, जाखड़ और यहां तक कि केजरीवाल को याद करेंगे और आगे लाएंगे। वहीं, राज्य कांग्रेस कमेटी के प्रमुख सुनील जाखड़ ने कहा कि जब लोगों का गुस्सा बढ़ जाता है तो फिर वे बदलाव चाहते हैं और आम आदमी पार्टी का अस्तित्व इसी बदलाव का परिणाम है।

नवजोत सिंह सिद्धू, सुनील जाखड़ और सीएम अरविंद केजरीवाल से अलग, ओपी सोनी, सुंदर शाम अरोड़ा आदि मंत्री भी कार्यक्रम में मौजूद थे। इसके अलावा मुख्यमंत्री के चीफ सेक्रेटरी सुरेश कुमार और डीजीपी सुरेश अरोड़ा भी कार्यक्रम में शामिल हुए। इसके अलावा इस कार्यक्रम में हरियाणा से कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला, उड़ीसा के राज्यपाल गणेशी लाल भी कार्यक्रम में शामिल हुए।

एचटी के मुताबिक, मीडिया से बात करते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने रेवाड़ी गैंगरेप मामले की निंदा करते हुए कहा कि वे आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हैं। केजरीवाल ने कहा, ‘पीड़िता के परिवार को सुरक्षा मिलनी चाहिए क्योंकि उन्हें लगातार धमकियां मिल रही हैं।’ इसके अलावा सुरजेवाला ने कहा कि हरियाणा सरकार ने अपराधियों और गुंडों को खुला आश्रय दे रखा है। सुरजेवाला ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से इस्तीफा की मांग की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here