दिल्ली सांप्रदायिक हिंसा के मद्देनजर सीएम अरविंद केजरीवाल और उनके विधायक इस बार नहीं मनाएंगे होली

0

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके पार्टी को सभी विधायक इस बार होली का त्योहार नहीं मनाएंगे। बता दें कि, रंगों का उत्सव होली का त्योहार इस बार 10 मार्च को देश और दुनियाभर में खेली जाएगी।

अरविंद केजरीवाल
फाइल फोटो

सीएम अरविंद केजरीवाल ने बुधवार (चार मार्च) को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी के उत्तर पूर्वी क्षेत्र में हुए सांप्रदायिक दंगों के आलोक में वह होली नहीं मनाएंगे। केजरीवाल ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वह और उनकी पार्टी के विधायक दंगों के कारण होली नहीं मनाएंगे। बता दें कि, हिंसा के बाद दिल्ली सरकार की तरफ से पीड़ित परिवार को मुआवजे की की भी घोषणा की गई है।

बता दें कि, संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (एनआरसी) को लेकर उत्तर-पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 47 हो गई है। कई इलाकों में भड़की हिंसा में 56 पुलिसकर्मियों समेत करीब 200 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। इस हिंसा में हेड कांस्टेबल रतनलाल और इंटेलिजेंस ब्यूरो के अफसर अंकित शर्मा की भी मौत हो गई।

उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के संबंध में विशेषज्ञों की सलाह को ध्यान में रखते हुए वह इस बार किसी होली मिलन कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगे। प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा, ‘दुनिया भर में विशेषज्ञों की सलाह है कि नोवेल कोरोना वायरस कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए सामूहिक कार्यक्रमों को कम करना चाहिए।’ उन्होंने कहा, ‘इसलिए इस वर्ष मैंने किसी होली मिलन कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेने का निर्णय किया है।’

भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बुधवार को कहा है कि सभी उड़ानों, विदेशी यात्रियों को यूनीवर्सल स्क्रीनिंग से गुजरना होगा। हर्षवर्धन ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि देश में कोरोना वायरस के कुल 28 मामले पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनमें केरल में पाए गए कोविड-19 के तीन मरीज ठीक हो चुके हैं और 17 लोग इटली मूल के हैं।

बता दें कि, दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में चीन में महामारी का रूप धारण कर चुके खतरनाक कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट जारी है। एहतियातन दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूल बंद किए गए हैं। वायरसे क खतरे को देखते हुए भारत ने 4 देशों ईरान, इटली, दक्षिण कोरिया और जापान के नागरिकों के वीजा के तत्काल प्रभाव से कैंसल कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here