ट्विटर पर आपस में भिड़े सीएम अरविंद केजरीवाल और बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता, जानें क्या है मामला

0

आम आदमी पार्टी (आप) ने बीजेपी पर चुनाव आयोग के साथ मिलकर दिल्ली में मतदाता सूची से मतदाताओं के नाम काटने का आरोप लगाया। वहीं, अब इसी मुद्दे को लेकर बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ट्विटर पर भिड़ गए है।

अरविंद केजरीवाल

दरअसल, शुक्रवार देर रात दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके चुनाव आयोग से सवाल पूछने के लहजे में आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली के 24 लाख लोगों के नाम वोटर लिस्ट से काट दिए गए। इस पर दिल्ली विधानसभा के विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने ट्वीट करके आंकड़ों के जरिए पूरी डिटेल देकर केजरीवाल पर पलटवार किया।

साथ ही विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि ऐसा करो केजरीवाल जी दोनों साथ चलते हैं चुनाव आयोग और आंकड़े लेकर आते हैं। दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। मेरा दावा है फिर आप जनता को गुमराह नहीं कर पाएंगे।

दिल्ली विधानसभा के विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने केजरीवाल के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा, “सीएम अरविंद केजरीवाल जी, झूठ मत बोलो! पिछले 10 सालो मे कटे है 24 लाख वोट! इसमें 10 सालों मे दिल्ली मे मरने वाले, फ़ार्म-7 भर स्वयं वोट कटाने वाले, कम्प्यूटरीकरण के कारण एक मतदाता के डबल वोट की पहचान से वोट कटे है। इस दौरान 30 लाख नये वोट बने भी है। यह सामान्य प्रकिया है!”

विजेंद्र गुप्ता के ट्वीट पर पलटवार करते हुए सीएम केजरीवाल ने लिखा, “आपके चुनाव आयोग ने ही हमें 4 साल में काटे 24 लाख लोगों की लिस्ट दी है। इस बार भाजपा का गंदा खेल पहले ही खुल गया। इस लिए आप इतना बौखलाए हुए हैं। मैं अभी आपको अगर कई ऐसे लोगों की लिस्ट दूँ जिनके नाम फ़र्ज़ी काटे गए हैं, तो क्या आपका चुनाव आयोग इस्तीफ़ा देगा?”

केजरीवाल के इस ट्वीट पर विजेंद्र गुप्ता ने पलटवार करते हुए लिखा, “ऐसा करो अरविंद केजरीवाल जी दोनों साथ चलते है चुनाव आयोग और आँकड़े लेकर आते है दुध का दुध और पानी का पानी हो जायेगा। मेरा दावा है फिर आप जनता को गुमराह नही कर पायेंगे।” एक अन्य ट्वीट में विजेंद्र गुप्ता ने लिखा, “जवाब का इन्तज़ार कर रहा हूँ। मुझे उम्मीद है आप अवश्य मेरे साथ चुनाव आयोग चलोगे।”

एक अन्य ट्वीट में विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि “मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, राघव चड्डा 4 साल के आंकड़े आपने दिए, मैं भी दे रहा हूं, दिल्ली की 70 AC’s में 4 साल में वोट कटे 10,68,023।” गुप्ता ने आगे कहा, “हम अपने अपने आँकड़े लेकर चुनाव आयोग चलते है। जो ग़लत होगा,जनता सज़ा तय करेगी। मंज़ूर !!!!!”

बता दें कि वोटर लिस्ट को लेकर इससे पहले अरविंद केजरीवाल और केंद्रीय मंत्री विजय गोयल भी ट्विटर पर आमने सामने आ चुके है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here