कैंसर के इलाज के लिए अमेरिका गए हैं केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली, आखिरी बजट पेश करने के लिए भारत में नहीं रहेंगे मौजूद!

0

बजट पेश करने के ठीक कुछ दिन पहले केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली मेडिकल जांच के लिए अचानक अमेरिका चले गए। समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक वह रविवार की रात को ही अमेरिका रवाना हो गए थे। वही, एक मीडिया रिपोर्ट में बताया गया कि उन्‍हें जांघ में सॉफ्ट टिश्‍यू कैंसर की शिकायत बताई जा रही है और वह इसी का इलाज कराने के लिए अमेरिका गए है।

द वायर न्यूज़ वेबसाइट की एक रिपोर्ट के अनुसार, अरुण जेटली की अमेरिका में सर्जरी हो सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक, उन्‍हें जांघ में सॉफ्ट टिश्‍यू कैंसर की शिकायत बताई जा रही है। यह एक ट्यूमर है, जो शरीर के अन्‍य भाग में तेजी से फैल सकता है।

सूत्रों के मुताबिक, वह 1 फरवरी को अपना आखिरी बजट पेश करने के लिए भारत नहीं आ सकते है। इस बीच यह संशय बना हुआ है कि अरुण जेटली की गैर मौजूदगी में मोदी सरकार का अंतरिम बजट कौन पेश करेगा। समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट में बताया गया था कि अरुण जेटली गुर्दा संबंधी अपनी बीमारी की जांच के लिए रविवार की रात को अचानक अमेरिका चले गए है।

बता दें कि वित्त मंत्री अरुण जेटली को एक फरवरी को अपना छठा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली राजग सरकार का आखिरी बजट पेश करना है। यद्यपि इस बार का बजट अंतरिम बजट होगा लेकिन उम्मीद की जा रही है कि उनका बजट भाषण आम बजट के जैसा ही होगा।

बता दें कि 14 मई 2018 को अरुण जेटली का गुर्दा प्रतिरोपण हुआ था। पिछले नौ महीनों से उन्होंने कोई विदेश यात्रा नहीं की है। उन्हें पिछले साल अप्रैल में एम्स में भर्ती कराया गया था जहां वह डायलसिस पर थे और बाद में उनका गुर्दा प्रतिरोपण हुआ था।

बता दें कि जेटली की अनुपस्थिति में वित्त मंत्रालय की अतिरिक्त जिम्मेदारी रेलमंत्री पीयूष गोयल को सौंपी गई थी। जेटली 23 अगस्त 2018 को वापस वित्त मंत्रालय संभालने पहुंचे थे। उन्हें पिछले साल अप्रैल में 10वें भारत-ब्रिटेन आर्थिक एवं वित्त संवाद के लिए लंदन जाना था, लेकिन अपनी गुर्दे की बीमारी के चलते उन्हें यह यात्रा रद्द करनी पड़ी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here