वाराणसीः EVM मशीन पर पीएम मोदी के सिंबल के सामने दिखा स्याही से बना तीर का निशान

0

लोकसभा चुनाव 2019 के सातवें और आखिरी चरण के लिए रविवार को 59 सीटों पर मतदान हुआ। 23 मई को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे। इस चरण में मतदाताओं ने उत्तर प्रदेश की वाराणसी सीट से चुनाव लड़ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत 918 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला EVM में कैद हो गया है। लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में पंजाब की सभी 13 सीटों, उत्तर प्रदेश की 13, पश्चिम बंगाल की नौ, बिहार और मध्य प्रदेश की आठ-आठ, हिमाचल प्रदेश की चार, झारखंड की तीन तथा चंडीगढ़ की एक सीट पर वोट डाले गए।

वाराणसी

इस बीच, द क्विंट के पत्रकार विक्रांत दुबे ने अपने एक ट्वीट में दावा किया है कि उत्तर प्रदेश के वाराणसी में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) पर बीजेपी के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की तस्वीर के सामने स्याही से तीर का निशान लगा हुआ है। विक्रांत दुबे के मुताबिक, ये मामला वाराणसी के काजीपुरा में मरकाजी मदरसे के पोलिंग बूथ का है।

पत्रकार विक्रांत दुबे ने अपने इस ट्वीट के साथ उस ईवीएम की तस्वीर भी शेयर की है, जिसमें मोदी की तस्वीर के सामने स्याही से तीर का निशान लगा हुआ है।

वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुकाबला कांग्रेस के अजय राय और महागठबंधन के उम्मीदवार शालिनी यादव से है। बता दें कि, अजय राय साल 2014 में भी मोदी के खिलाफ चुनाव लड़े थे।

बता दें कि, 2014 के लोकसभा चुनाव में वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ आम आदमी पार्टी के चीफ अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस के अजय राय लड़े थे। अजय राय इस चुनाव में तीन नंबर पर रहे थे। जबकि दूसरे नंबर पर अरविंद केजरीवाल रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here