VIDEO: अर्नब गोस्वामी ने सुधांशु त्रिवेदी को हड़काते हुए BJP पर लगाया ‘झूठ की राजनीति’ को बढ़ावा देने का आरोप, ट्विटर यूजर्स हुए हैरान

1

अंग्रेजी समाचार चैनल ‘रिपब्लिक टीवी’ और उसके एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी को हमेशा सत्तारूढ़ बीजेपी के मुखपत्र होने के आरोपों का सामना करना पड़lता है। टाइम्स नाउ से इस्तीफा देने के बाद जब उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर की मदद से ‘रिपब्लिक टीवी’ लॉन्च किया उसके बाद उनकी साख पर काफी बुरा असर पड़ा। हालांकि, रविवार (6 जनवरी) रात गोस्वामी ने जिस प्रकार से बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी को लताड़ लगाई उससे ऐसा लग रहा है अब नरेंद्र मोदी सरकार से उनका भोहभंग हो गया है।

अर्नब गोस्वामी

गोस्वामी ने रविवार रात बीजेपी और मोदी सरकार पर तीखा हमला किया। उन्होंने बीजेपी पर ‘झूठ की राजनीति’ को बढ़ावा देने का आरोप लगाकर सभी को हैरान कर दिया। गोस्वामी ने बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी को हड़काते हुए कहा कि आप झूठ बोलते हैं, आपके आईटी सेल के लोग फर्जी न्यूज फैलाते हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में जेलों में लोगों की हत्याएं सबसे ज्यादा हो रही हैं, राम मंदिर मुद्दे पर आप लगातार झूठ बोलते चले आ रहे हैं। कूड़ा कर दिया है आप लोगों ने…आपके पास किसी बात का कोई जवाब नहीं है, माफ़ी मांगिए।

बीजेपी प्रवक्ता को लताड़ लगाते हुए गोस्वामी ने कहा कि कोई सोच भी नहीं सकता है कि आपकी पार्टी से ज्यादा कोई और झूठ बोल सकता है। उन्होंने कहा कि अभी हाल ही में विधानसभा चुनाव में हार चुकीं आपकी दिग्गज नेता वसुंधरा राजे ने ललितगेट कांड में हस्ताक्षर के बारे में झूठ बोला। सुधांशु त्रिवेदी पर हमला जारी रखने हुए गोस्वामी ने आगे कहा कि हर दिन आप उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था की स्थिति के बारे में झूठ बोल रहे हैं। हिरासत में हुई मौतों में उत्तर प्रदेश शीर्ष पर है…. लोग जेल जाते हैं और तुरंत मारे जाते हैं। अभी यह स्थिति है।

बीजेपी को झूठ का मास्टर बताते हुए गोस्वामी ने त्रिवेदी को याद दिलाया कि कैसे साल 1996 के उनकी पार्टी के घोषणापत्र में कहा गया था कि भव्य राम मंदिर, भारत माता के लिए एक महान श्रद्धांजलि होगी। लेकिन आपने बिल्कुल कुछ नहीं किया। अब आप 22 साल बाद भी मंदिर को लेकर एक बार फिर वही झूठ बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि आपको लोकसभा में उस वक्त उतनी सीटें मिलीं, लेकिन आपने इस मुद्दे पर चूं तक नहीं किया।

बीजेपी पर फर्जी खबरों के जरिए सांप्रदायिक तनाव पैदा करने का आरोप लगाते हुए गोस्वामी ने कहा कि आपकी पार्टी ने पिछले दिनों पश्चिम बंगाल में एक महिला के बारे में झूठ बोला था। हरियाणा बीजेपी की नेता विजिता मलिक ने एक महिला के अपमान का वीडियो शेयर किया और कहा कि पश्चिम बंगाल में हिंदुओं की स्थिति बहुत खराब थी। जबकि बाद में पता चला कि वह फोटो एक भोजपुरी फिल्म के शॉट से लिया गया था।

उन्होंने कहा कि आप सोचते हैं कि आप किस तरह के झूठ फैला रहे हैं। यदि इस झूठ के कारण बाद में कोई दंगा हुआ तो क्या आप जिम्मेदारी लेंगे? नहीं, आप झूठ फैलाने में बहुत आनंद लेते हैं। गोस्वामी ने बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी को हड़काते हुए कहा कि आप झूठ बोलते हैं, आपके आईटी सेल के लोग फर्जी न्यूज फैलाते हैं। गोस्वामी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

ट्विटर यूजर्स नहीं कर पा रहे हैं विश्वास

ट्विटर पर लोगों को अभी भी यह विश्वास नहीं हो पा रहा है कि मोदी सरकार की तारीफों का पुल बांधने वाले अर्नब गोस्वामी ने बीजेपी प्रवक्ता को कैसे लताड़ लगाते हुए इतना हड़का दिया। सोशल मीडिया यूजर्स वीडियो शेयर कर जमकर मजे ले रहे हैं। देखिए, लोगों की प्रतिक्रियाएं:-

1 COMMENT

  1. 1940 में यदि लाहौर या कराँची में रहने वाले किसी शिख या सिंधी को बताया गया होता कि 7 वर्ष के भीतर वह अपना परिवार,
    संपत्ति, भूमि, सम्मान एवं माँ-बहन-बेटियों का शील; सब कुछ खोने जा रहा है, अपने ही बँटे देश में शरणार्थी होने जा रहा है तो *वह खूब हँसता*,      बताने वाले को पागल कहता… नहीं…?
    1960 में किसी कश्मीरी पंडित को यह बताया जाता कि कुछ एक दशक में उसका सब कुछ लुटने वाला है तो वह ऐसे सुनता जैसे कोई चुटकुला सुन रहा हो और अपने  मित्रों के साथ मिल कर भविष्यवाणी करने वाले का उपहास करता, है कि नहीं..?
    यदि मैं आपसे कहूँ कि अगले 25-30 वर्षों में यही सब हमलोगों के साथ भी होने वाला है तो आप भी उसी लाहौर-पंजाब के सिक्ख सिंधी  -, कश्मीरी पंडित और बंगाल के बंगाली  की भाँति मेरी हँसी अड्डायेंगे… हँसेंगे, है कि नहीं…?

    तो हसना आरम्भ करें ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here