अर्नब गोस्वामी के टीवी चैनल ‘रिपब्लिक भारत’ के एंकर विकास शर्मा का निधन, नोएडा के अस्पताल में ली अंतिम सांस

0

अर्नब गोस्वामी के टीवी चैनल ‘रिपब्लिक भारत’ के मशहूर एंकर विकास शर्मा का गुरुवार (4 फरवरी) को निधन हो गया। वह पिछले तीन दिनों से बीमार थे और गुरुवार शाम उन्होंने नोएडा के कैलाश अस्पताल में अंतिम सांस ली। बताया जा रहा है कि पिछले दिनों वह कोरोना संक्रमित हुए थे, लेकिन इसे उन्होंने मात दे दी थी। 35 वर्षीय विकास शर्मा कानपुर के रहने वाले थे।

विकास शर्मा

बता दें कि, करीब 35 वर्षीय विकास शर्मा कुछ दिनों पहले कोरोना वायरस (कोविड-19) की चपेट में आ गए थे, हालांकि उन्होंने इस महामारी का डटकर मुकाबला किया और सही होकर घर भी आ गए। अब कुछ दिन पूर्व हालत बिगड़ने पर उन्हें नोएडा के सेक्टर 71 स्थित कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां गुरुवार की देर शाम उनका निधन हो गया।

विकास शर्मा के निधन पर कई जानी-मानी हस्तियों ने शोक व्यक्त किया है। फिल्ममेकर अशोक पंडित, विधायक अभिजीत सिंह सांगा, बीजेपी विधायक दिनेश चौधरी आदि ने ट्वीट करके संवेदना प्रकट की है। विकास कानपुर के रहने वाले थे। उनके परिवार में पत्नी, एक बेटा और एक बेटी है।

‘रिपब्लिक भारत’ ने अपने ट्वीट में लिखा, “दुखद खबर: ‘ये भारत की बात है’ के एंकर विकास शर्मा का निधन। इस दुखद घड़ी में विकास को भावभीनी श्रद्धांजलि। रिपब्लिक परिवार इस दुख की घड़ी में विकास के शोक संतप्त परिवार के साथ है।”

रिपब्लिक टीवी के संपादक अर्नब गोस्वामी ने कहा है कि यह उनके न्यूज नेटवर्क के लिए बहुत बड़ा नुकसान है। उन्होंने कहा कि विकास की एंकरिंग का अलग अंदाज था और उन्हें यकीन नहीं हो रहा है कि अब विकास नहीं रहे। अर्नब गोस्वामी ने कहा कि विकास जमीन से जुड़े हुए एंकर थे और बहुत टैलेंटेड थे। वह ‘रिपब्लिक भारत’ पर रात 9 बजे ‘ये भारत की बात है’ शो को प्रस्तुत करते थे।

विकास शर्मा लंबे समय से मीडिया में कार्यरत थे। वह ‘समाचार प्लस’, ‘इंडिया न्यूज’, ‘जनता टीवी’, ‘साधना न्यूज’ और ‘टोटल टीवी’ में भी एंकर रह चुके थे। इसके अलावा वह ‘टीवी100 उत्तराखंड’ चैनल में रिपोर्टर और एंकर पद पर काम करने के साथ ही ‘S1’ न्यूज चैनल में न्यूज डेस्क पर और ‘एफएम रेनबो’ दिल्ली में भी काम कर चुके थे।

कानपुर के मूल निवासी विकास शर्मा ने कानपुर विश्वविद्यालय से बीएससी करने के बाद माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय के नोएडा कैंपस से ब्रॉडकास्ट जर्नलिज्म में एमए की पढ़ाई की थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here