VIDEO: विस्तारा एयरलाइंस द्वारा जनरल जीडी बख्शी की तस्वीर डिलीट करने से ‘हताश’ अर्नब गोस्वामी ने जनता का रिपोर्टर और रिफत जावेद पर बोला हमला

0

विमानन क्षेत्र की जानी मानी निजी एयरलाइन कंपनी विस्तारा एयरलाइंस सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के चलते विवादों में घिर चुकी है। विस्तारा एयरलाइंस द्वारा रिटायर्ड जनरल जीडी बक्शी की तस्वीर वाला ट्वीट डिलीट करने से हताश रिपब्लिक टीवी के संपादक अर्नब गोस्वामी ने ‘जनता का रिपोर्टर’ और उसके संस्थापक रिफत जावेद के खिलाफ रोष व्यक्त किया है। सोमवार रात अपनी बहस के दौरान गोस्वामी ने जनता का रिपोर्टर और रिफत जावेद के खिलाफ तीखा हमला किया।

गोस्वामी ने अपने सामान्य रेंट से अपनी बहस की शुरूआत करते हुए कहा कि देवियों और सज्जनों आज रात भारत में छद्म लोगों के असली चेहरे को उजागर किया है। इसके बाद उनके चैनल ने एक पैकेज चलाया, जिसमें विस्तारा एयरलाइंस द्वारा जीडी बक्शी की तस्वीर को डिलीट करने के लिए रिफत जावेद को दोषी ठहराया गया। चैनल ने आरोप लगाया है कि रिफत जावेद उन लोगों में शामिल हैं, जिसकी वजह से विस्तारा को अपने विवादास्पद ट्वीट हटाने को मजबूर होना पड़ा।

गोस्वामी ने इसके बाद जनता का रिपोर्टर और वेबसाइट के संस्थापक रिफत जावेद के खिलाफ तीखा हमला किया। उन्होंने कहा कि उन थोड़े से छद्म लोगों को लगता है कि वे ब्लैकमेल कर सकते हैं और बदमाशी कर सकते हैं। लेकिन कोई भी उनके बारे में कुछ नहीं बताता है… आज भारत में करीब 300 लोगों का एक क्लब हैं जो बस एक दूसरे को रीट्वीट करते रहते हैं… यह बहुत दुखद है कि कुछ लोग जो खुद को पत्रकार कहते हैं, जनरल बख्शी के बारे में ऐसा कहते हैं।

चैनल के पैकेज में रिफत जावेद के उस वायरल ट्वीट का जिक्र किया गया है जिसमें उन्होंने विस्तारा पर हमला बोलते हुए बख्शी को मुस्लिम विरोधी बताया था। रिफत ने 21 अप्रैल को ट्वीट कर विस्तारा एयरलाइंस द्वारा मेजर जनरल बख्शी के साथ 19 अप्रैल को पोस्ट की गई तस्वीर का विरोध किया था। डिबेट के दौरान अर्नब ने जनता का रिपोर्टर पर हमला बोलते हुए एक तुच्छ समाचार वेबसाइट करार दिया।

अर्नब ने आरोप लगाया कि जनता का रिपोर्टर वेबसाइट पर हर रोज जीडी बख्शी और रिपब्लिक के खिलाफ एक लेख प्रकाशित होता है। बता दें कि रिफत का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो गया था, जिसे बड़े-बड़े पत्रकारों और इतिहासकारों द्वारा रिट्वीट किया गया। जिसका नतीजा यह हुआ कि विस्तारा को आखिरकर अपना ट्वीट डिलीट करना पड़ा।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, विस्तारा ने रविवार (21 अप्रैल) को उस फोटो को डिलीट कर दिया, जो 19 अप्रैल को विवादास्पद मेजर जनरल (सेवानिवृत्त) जीडी बख्शी को अपने विमान में सफर करने के लिए एक तस्वीर के साथ ट्वीट कर धन्यवाद दिया था। इस खबर को सबसे पहले ‘जनता का रिपोर्टर’ ने प्रकाशित की थी, जिसके बाद सोशल मीडिया पर विस्तारा एयरलाइन लोगों के निशाने पर आ गई।

एयरलाइंस द्वारा अपने ऑफिशियल ट्विवटर अकाउंट से पोस्ट किए फोटो में रिटायर्ड जनरल जीडी बक्शी के साथ विस्तारा एयरलाइंस की दो कर्मचारी नजर आ रही थीं। हालांकि, एयरलाइन को कुछ देर सोशल मीडिया पर ट्रोल का सामना करना पड़ गया। लोगों ने बख्शी के तमाम पुराने भड़काऊ भाषणों के वीडियो को निकालकर कंपनी पर निशाना साधने लगे। जिसके बाद विस्तारा ने बक्शी के साथ जो फोटो ट्वीट किया था, ट्रोल होने के बाद उसे डिलीट कर दिया गया।

हालांकि, इसके बाद भी मामला थमा नहीं, बल्कि और बढ़ गया। बक्शी का फोटो डिलीट करने के बाद दक्षिणपंथी विचारधारा के समर्थकों ने एयरलाइन के खिलाफ अपनी भड़ास निकालने लगे। समर्थकों ने कहा कि आखिर कुछ सेना विरोधी लोगों के कहने पर बक्शी की फोटो डिलीट क्यों की गई? सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने इसे सेना का अपमान करार देते हुए एयरलाइन के बायकॉट की बात करने लगे।

यहां क्लिक कर देखें गोस्वामी का पूरा शो

"
"

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here