रिपब्लिक टीवी के कर्मचारियों की वजह से अर्नब गोस्वामी को सोशल मीडिया पर करना पड़ा शर्मिंदगी का सामना

0

रिलायंस एंटरटेनमेंट द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, निर्देशक विकास बहल को रिलायंस एंटरटेनमेंट की आतंरिक शिकायत समिति (आईसीसी) की ओर से क्लीन चिट दे दी गई है। इस समिति ने फैंटम फिल्म्स के एक पूर्व कर्मचारी द्वारा उन पर लगाए गए आरोपों की जांच की थी। रिलायंस एंटरटेनमेंट उनकी अगली फिल्म ‘सुपर 30’ की निर्माता कंपनी है।इस क्लीन चिट ने बहल को ऋतिक रोशन स्टारर फिल्म ‘सुपर 30’ के निर्देशक के रूप में बहाल किया है।

अगले सप्ताह इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज होगा, जिसमें निर्देशक के रूप में विकास का नाम दिखाया जाएगा। रिलायंस एंटरटेनमेंट के ग्रुप सीईओ शिवाशीष सरकार ने एक बयान में कहा, “यह सच है कि आईसीसी ने विकास को दोषमुक्त कर दिया है।” ‘क्वीन’ जैसी फिल्म का निर्देशन कर चुके विकास बहल पर साल 2015 में गोवा ट्रिप के दौरान एक महिला से छेड़छाड़ करने का आरोप लगा था।

इस बीच विकास बहल को क्लीन चीट मिलने की खबर को जल्दी ब्रेक करने के चक्कर में अंग्रेजी समाचार चैनल रिपब्लिक टीवी ने गलत हेडलाइन दे दी, जिस वजह से चैनल के मालिक और संपादक अर्नब गोस्वामी को सोशल मीडिया पर शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा। दरअसल, चैनल के कर्मचारी ने अपने ब्रेकिंग में क्लीन चिट (Clean Chit) की जगह ‘क्लीन शिट’ (Clean SHIT) लिख दिया था। कर्मचारी द्वारा अनजाने में हुई गलती की वजह से इसका स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और लोग अर्नब गोस्वामी को ट्रोल करने लगे।

क्वीन’ के निर्देशक पर अब बंद हो चुकी फैंटम फिल्म्स की एक पूर्व कर्मचारी ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। अनुराग कश्यप और विक्रमादित्य मोटवानी के साथ बहल इस फिल्म कंपनी के साझेदारों में से एक थे। रिलायंस एंटरटेनमेंट के समूह मुख्य कार्याधिकारी शिबाशीष सरकार ने कहा कि आंतरिक शिकायत समिति (आईसीसी) की रिपोर्ट में बहल को आरोपमुक्त कर दिया गया है।

पीटीआई के मुताबिक शिबाशीष सरकार ने एक बयान में कहा, ‘‘हां यह सच है कि आईसीसी समिति की रिपोर्ट में विकास को आरोपमुक्त कर दिया गया है। आईसीसी द्वारा विकास बहल को क्लीन चिट दिए जाने से अब हमारे पास उन्हें सुपर 30 के निर्देशक के रूप में श्रेय देने के सिवाय कोई विकल्प नहीं है।’’ यह घटनाक्रम ऐसे समय हुआ है जब कश्यप ‘सुपर 30’ के निर्माण बाद का काम देखने को सहमत हो गए थे। फिल्म में रितिक रोशन मुख्य भूमिका में हैं।

बहल के वकील हितेश जैन ने कहा कि क्लीन चिट ने सबकुछ साफ कर दिया है। जैन ने पीटीआई से कहा, ‘‘कहानी खत्म हो गई है। मैं खुश हूं कि उन्हें (बहल) आरोपमुक्त कर दिया गया है।’’ बहल ने कश्यप और मोटवानी के खिलाफ मानहानि का मामला दायर किया था और कहा था कि उन्होंने उनके खिलाफ निराधार तथा मानहानिकारक आरोप लगाए जिससे उन्हें अपूरणीय क्षति हुई है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here