‘फेक न्यूज’ को लेकर डिबेट के दौरान पोस्टकार्ड के संपादक को पैनलिस्ट में बैठाकर ट्रोल हुए अर्नब गोस्वामी, अभिनेत्री स्वरा भास्कर सहित बड़े-बड़े पत्रकारों ने साधा निशाना

0

अंग्रेजी समाचार चैनल ‘रिपब्लिक टीवी’ के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी सोमवार (11 जून) को ‘फेक न्यूज़ यानी फर्जी खबरों’ को लेकर जमकर चर्चा किए। हालांकि इस दौरान चैनल की एक गलती की वजह से सोशल मीडिया पर ‘रिपब्लिक टीवी’ पर हुए ‘फेक न्यूज’ का यह डिबेट वायरल हो गया है। जिसके बाद अर्नब गोस्वामी को जमकर ट्रोल किया जा रहा है।

दरअसल, अर्नब गोस्वामी ने फेक न्यूज को लेकर डिबेट के दौरान जिन पैनलिस्टों को अपने चैनल पर बैठाया था उसमें ‘पोस्टकार्ड न्यूज’ नामक समाचार पोर्टल के संपादक डॉक्टर ऐश्वर्या भी शामिल थीं। जैसे ही सोशल मीडिया पर यह वीडियो सामने आया अर्नब गोस्वामी यूजर्स के निशाने पर आ गए हैं।

बता दें कि पोस्टकार्ड न्यूज खुद फर्जी खबर चलाने के लिए विख्यात है। अभी पिछले दिनों ही कर्नाटक के बेंगलुरू में पुलिस ने दो समुदायों के बीच नफरत फैलाने के मकसद से फर्जी खबर फैलाने के आरोप में ‘पोस्टकार्ड न्यूज’ पोर्टल के संपादक महेश हेगड़े को गिरफ्तार किया था। महेश हेगड़े ही Postcard.news वेबसाइट चलाते हैं।

दरअसल, पोस्टकार्ड डॉट कॉम के महेश विक्रम हेगड़े ने वेबसाइट पर एक ‘फेक न्यूज’ चलाई थी जिसमें लिखा था कि बेंगलुरु में एक जैन मुनि पर कुछ मुस्लिम युवकों ने हमला कर दिया है। उसने घायल जैन मुनि की फोटो ट्वीट करते हुए लिखा था कि सिद्धारमैया सरकार में कोई सुरक्षित नहीं है।

हालांकि, बाद में पुलिस जांच में यह खबर फर्जी निकली। अधिकारियों ने बताया कि खबर में जिस जैन मुनि का जिक्र किया गया है असल में वह कनकपुरा में एक सड़क दुर्घटना में घायल हुए हैं। जिसके बाद वेबसाइट के संपादक महेश हेगड़े पर पुलिस ने कई धाराओं में मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया था।

अब सोशल मीडिया पर लोग अर्नब गोस्वामी को जमकर ट्रोल कर रहे हैं। बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर सहित बड़े-बड़े पत्रकारों ने इस डिबेट का वीडियो शेयर कर रिपब्लिक टीवी और अर्नब गोस्वामी पर निशाना साध रहे हैं। लोगों का कहना है कि क्या चैनल को फेक न्यूज पर डिबेट के लिए पोस्टकार्ड के संपादक के अलावा कोई और नहीं मिला?

देखिए, सोशल मीडिया पर लोगों ने अर्नब गोस्वामी की कैसे ली क्लास?

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here