‘अगर आप ये साबित कर दें कि मैंने देशद्रोह किया है तो मैं लाइव टीवी पर माफी मांगूंगा’: अर्नब गोस्वामी ने राहुल गांधी को दिया खुला चैलेंज

0

अंग्रेजी समाचार चैनल ‘रिपब्लिक टीवी’ के संस्थापक अर्नब गोस्वामी और ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (बार्क) के पूर्व कार्यकारी अधिकारी पार्थ दासगुप्ता के कथित व्हाट्सएप चैट के स्क्रीनशॉट बीतें कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसको लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है। कथित व्हाट्सएप चैट्स वायरल होने के बाद कांग्रेस केंद्र सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी अपने प्रेस कांफ्रेंस में अर्नब गोस्वामी और सरकार पर निशाना साधा था। अब अर्नब गोस्वामी ने अपने टीवी पर लाइव शो के दौरान राहुल गांधी को खुली चर्चा का चैलेंज दिया है।

अर्नब गोस्वामी

अर्नब गोस्वामी ने अपने कार्यक्रम ‘पूछता है भारत’ के लाइव डिबेट में कहा, “राहुल वाड्रा गांधी ये देश की जनता है, तुम्हारी पार्टी के नेता नहीं हैं कि आपने कुछ भी झूठ-सच कहा और पूरी पार्टी उनके सामने सिर हिलाने लगे। अरे मैं पूछता हूं कि मेरे पास गोपनीय जानकारी कहां से आएगी। क्या कोई भी सरकार ऐसी जानकारी कभी किसी से साझा करती है क्या? अरे, राहुल वाड्रा गांधी। मैं पूछना चाहता हूं जब आपकी सरकार थी तो आप किसी से ऐसी गोपनीय जानकारी किसी से साझा करते थे क्या? हो सकता है आप ऐसा करते हों, तभी तो आप आज ऐसी बातें कर रहे हैं।”

अर्नब गोस्वामी आगे बोले, “मैं ये कह सकता हूं कि आप जब जेएनयू में देश विरोधियों से मिलने गए थे तो आप देश के खिलाफ साजिश रचने गए थे। मगर मैं आप लोगों की तरह बकवास नहीं करता और मैं बकवास करने वालों को भी कभी माफ नहीं करता, जनता के सामने उन्हें बेपर्दा करके छोड़ता हूं। अरे राहुल बाबा, आप ये जान लें कि मेरे लिए राष्ट्र सर्वोपरि है। मैंने कभी अपनी देशभक्ति पर आंच नहीं आने दी है।”

अर्नब गोस्वामी ने आगे कहा, “आज राहुल गांधी को मैं खुला चैलेंज देता हूं कि आईये मुझसे खुली चर्चा कीजिए, अगर आप ये साबित कर दें कि मैंने देशद्रोह किया है तो मैं लाइव टीवी पर माफी मांगूंगा और अगर आप झूठे निकले, अगर आप ये साबित नहीं कर सके कि मैंने देशद्रोह किया है तो मैं आपको कोर्ट ले जाऊंगा, मैं कोर्ट में चिल्ला-चिल्लाकर कहूंगा कि ये वही लोग हैं जो सेना के पराक्रम का सबूत मांगते हैं। आज ये सबूत दें कि मैंने देशद्रोह किया है, कोर्ट में मैं पूछूंगा कि सबूत दो।”

अर्नब गोस्वामी ने डिबेट में आगे कहा, “राहुल वाड्रा गांधी, मैं आपसे कहना चाहता हूं कि आपके ऐसी ही हरकतों की वज़ह से देश आपको गंभीरता से नहीं लेती हैं। आप पीएम से सीधी लड़ाई नहीं लड़ सकते, तो मेरे नाम का इस्तेमाल कर रहे हैं। आप अर्नब गोस्वामी का नाम लेकर पीएम मोदी पर अटैक करेंगे। मैं कहता हूं यह बकवास बंद करो, इससे आपको कुछ हासिल नहीं होगा।” गोस्वामी ने दावा किया कि, “नरेन्द्र मोदी जब से प्रधानमंत्री बने है तब से लेकर अब तक मैंने उनसे एक बार भी फोन पर बात नहीं की हैं।”

अर्नब गोस्वामी ने डिबेट में आगे कहा कि, “मुझे पता है ये तब तक चुप नहीं होंगे बोलते रहेंगे इनकी जो रिमोट कंट्रोल कहीं और है। जब पाकिस्तान कोई मुद्दा उठाता है तभी उसी वक्त दोस्तों ये भी उस मुद्दे को उठाते हैं ऐसा क्यों, सोचिए पाकिस्तान बात करता है एक मिनट, अगले मिनट कांग्रेस बात करती है और उसके बाद ये लूटियंस की मीडिया। पाकिस्तान के साथ आपका कितना गहरा तालमेल है राहुल बाबा यह पूरा देश देख रहा है।”

बता दें कि, राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस मामले को उठाया और कहा था कि इस तरह के संवेदनशील मामलों की जानकारी सिर्फ प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री, गृह मंत्री, एनएसए और वायु सेना प्रमुख को होती है, ऐसे में आखिर अर्नब गोस्वामी तक यह जानकारी कैसे पहुंची और किसने दी? यह बेहद गंभीर मसला है। राहुल गांधी ने कहा था कि यह एक क्रिमिनल एक्ट है। राहुल गांधी ने कहा था कि, अर्नब गोस्वामी को बालाकोट हमले की जानकारी इन्ही पांच लोगों में से ही कोई दे सकता है और जिसने बालाकोट हमले की जानकारी दी उसके खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए। राहुल गांधी ने कहा कि, अगर अर्नब गोस्वामी को बालाकोट एयर स्ट्राइक के बारे में पता था, तो मुझे लगता है कि पाकिस्तान को भी इसकी जानकारी होगी।

बता दें कि, टीआरपी के कथित घोटाला मामले में गिरफ्तार BARC के पूर्व CEO पार्थ दासगुप्ता और अर्नब गोस्वामी के कथित व्हाट्सएप चैट में अर्नब गोस्वामी ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में CRPF के वाहन पर हुए आंतकी हमले पर भी कथित तौर पर टिप्पणी की थी। 14 फरवरी 2019 की एक कथित चैट में गोस्वामी BARC के पूर्व से कहते हैं कि, इस हमले से हमारी बड़ी जीत हुई हैं। वहीं, कुछ अन्य चैटों में अर्नब गोस्वामी ने कथित तौर पर बालाकोट में भारतीय सेना द्वारा किए गए एयर स्ट्राइक की जानकारी पहले से होने का भी दावा कर रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here