“क‍िस कॉमेडी सर्कस से निकले हो तुम?”: ‘रिपब्लिक भारत’ पर ‘पूछता है भारत’ कार्यक्रम के दौरान लाइव टीवी डिबेट में पाकिस्तानी पैनलिस्ट से बोले अर्नब गोस्वामी

0

अंग्रेजी समाचार चैनल ‘रिपब्लिक टीवी’ के विवादास्पद एंकर और संस्थापक अर्नब गोस्वामी ने ‘रिपब्लिक भारत’ पर ‘पूछता है भारत’ कार्यक्रम के दौरान लाइव टीवी डिबेट के दौरान अपने एक पाकिस्तानी पैनलिस्टों को किसी कॉमेडी सर्कस से आने वाला बताया। डिबेट में गोस्वामी ने पाकिस्तानी पैनलिस्ट से पूछा कि क्या वह किसी कॉमेडी सर्कस से बाहर आए है।

रिपब्लिक भारत

गौरतलब है कि, जम्मू शहर के बाहरी इलाके में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर पिछले गुरुवार सुबह सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के चार संदिग्ध आतंकवादी मारे गए। ख़बरो के मुताबिक, आतंकी जम्मू कश्मीर पंचायत चुनावों में हिस्सा लेने की तैयारी कर रहे नेताओं को निशाना बनाना चाहते थे। जम्मू के आईजीपी मुकेश सिंह ने कहा कि मारे गए आतंकवादी किसी बड़ी वारदात को अंजाम दने के इरादे से हथियारों और गोला-बारूद का भारी जखीरा ले जा रहे थे। मुठभेड़ सुरक्षाबलों द्वारा नगरोटा के बान टोल प्लाजा के पास आतंकियों के वाहन को रोकने के बाद शुरु हुई।

इसी मामले को लेकर ‘रिपब्लिक भारत’ के डिबेट शो ‘पूछता है भारत’ पर अर्नब गोस्वामी डिबेट शो कर रहे थे। गोस्वामी ने पाकिस्तानी पैनलिस्ट जावेद गफ्फारी और कमर चीमा का मजाक बनाते हुए कहा कि उन्होंने भारत में आतंक फैलाने लिए 10 रुपए, 2 रुपए और अन्य पाकिस्तानियों से दस-दस रुपए का चंदा किया गया। इन पैसों से कश्मीर ट्रक भेजा गया जिसमें गोला-बारूद और हथियार थे।

इसके जवाब में अर्नब ने अपने मेहमानों को संबोधित करते हुए कहा, “वह (पाकिस्तानी मेहमान) कैसे बोलता है? उसे ठीक से बोलना चाहिए। गंभीर रहें और बहुत गहराई से बात करें।” गोस्वामी ने गफ्फारी से पूछा, किस कॉमेडी सर्कस से निकले हो? अर्नब ने कहा, ‘कहां से निकला है ये आदमी। ये ऐसे क्यों बात कर रहा है? सारे पाकिस्तानी ऐसे बात करते हैं क्या।’ डिबेट में अर्नब ने कहा कि भारतीय सेना ने पाकिस्तानी हमले को नाकाम कर दिया और उसकी दो रुपए वाली ट्रक को ध्वस्त कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here