कांग्रेस के ‘अच्छे दिन की आहट’ पर ट्रोल हुए ‘मायूस’ अर्नब गोस्वामी, लोगों ने ऐसे लिए मजे

0

पांच राज्यों (राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम) के विधानसभा चुनावों की मतगणना के रुझानों में छत्तीसगढ, राजस्थान और मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही है जबकि तेलंगाना में सत्तारूढ तेलंगाना राष्ट्र समिति दो तिहाई बहुमत से वापसी कर रही है। इन राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के ‘अच्छे दिन’ आते दिख रहे हैं। राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार बनने के संकेत हैं, जबकि मध्य प्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर दिख रहा है।

रूझानों में छत्तीसगढ में 15 साल से सत्तारूढ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का सूपड़ा साफ होता नजर आ रहा है और राजस्थान में भी कांग्रेस ने बहुमत का जादुई आंकडा पार कर लिया है। मध्य प्रदेश में भी कांटे की टक्कर में कांग्रेस अब बहुमत की ओर बढ रही है। हालाकि राज्य में बढत का आंकड़ा निरंतर उपर नीचे हो रहा है। वहीं, मिजोरम में अब तक आये परिणामों के अनुसार मिजो नेशनल फ्रंट ने स्पष्ट बहुमत हासिल कर कांग्रेस को सत्ता से बाहर कर दिया। इस तरह कांग्रेस की पूर्वोत्तर के एक भी राज्य में सरकार नहीं बची है।

इस बीच बीजेपी के राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर की मदद से रिपब्लिक टीवी की स्थापना करने वाले अर्नब गोस्वामी अपने कथित पूर्वाग्रह को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं। अर्नब के चैनल ने बीजेपी के एजेंडों को जिस प्रकार से पिछले कुछ समय से समर्थन किया है उसे लेकर लोग गोस्वामी पर निशाना साध रहे हैं। पांच राज्यों के चुनावी परिणाम के बाद कांग्रेस के ‘अच्छे दिन की आहट’ पर अर्नब गोस्वामी काफी ‘मायूस’ नजर आ रहे हैं। अर्नब के अलावा टाइम्स नाउ की मैनेजिंग एडिटर नविका कुमार भी ट्रोल हो रही हैं।

देखिए, लोगों की प्रतिक्रियाएं:-

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के शानदार प्रदर्शन की पृष्ठभूमि में कई प्रमुख विपक्षी दलों के नेताओं ने मंगलवार (11 दिसंबर) को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व की सराहना की और कहा कि ‘राष्ट्रीय क्षितिज’ पर वह तेजी से उभर रहे हैं। यदि कांग्रेस इन तीनों राज्यों में अपनी सरकार बनाने में सफल हो जाती है तो आम चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए यह संजीवनी मिलने जैसा होगा। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के अच्छे प्रदर्शन का श्रेय पार्टी के नेता अपने अध्यक्ष राहुल गांधी को दे रहे हैं जिन्होंने चुनाव वाले पांचों प्रदेशों में कुछ हफ्तों के भीतर 82 सभाएं और सात रोड शो किए थे।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here