दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का अपमान करने के लिए अर्नब गोस्वामी ने पार की हदें, #ShameOnAntiNationals हैशटैग का किया इस्तेमाल

0

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर की मदद से अंग्रेजी समाचार चैनल ‘रिपब्लिक टीवी’ की स्थापना करने वाले अर्नब गोस्वामी को फर्जी राष्ट्रवाद पर अपने अपमानजनक टिप्पणी के लिए जाना जाता है और जो भी उनके साथ सहमत नहीं होते है वह उनका अपमान करते है। लेकिन विवादित टीवी एंकर ने शुक्रवार को उस समय सभी हदें पार कर दीं जब उन्होंने दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का अपमान करने का फैसला किया।

हैशटैग #ShameOnAntiNationals का उपयोग करते हुए अर्नब गोस्वामी ने सचिन तेंदुलकर पर एक जोरदार हमला किया, जिन्हें खेल में उनके योगदान के लिए सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ से सम्मानित किया गया है।

सचिन तेंदुलकर

उन्होंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि भारत में क्रिकेट के भगवान के रूप में समझे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने कहा था कि पुलवामा आतंकी हमले के मद्देनजर पाकिस्तान को विश्व कप मैच से बाहर नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा था कि, भारत को आगामी वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलकर उसे दो अंक देना गवारा नहीं है। क्योंकि अगर ऐसा होता है तो इससे पाकिस्तानी टीम को ही फायदा पहुंचेगा।

गोस्वामी ने कहा, ‘मैं किसी भी भगवान में विश्वास नहीं करता, सचिन तेंदुलकर 100 प्रतिशत गलत हैं। सचिन तेंदुलकर, अगर उनके पास कोई समझ है तो उन्हें महसूस करना चाहिए कि उन्हें यह कहने वाला पहला व्यक्ति होना चाहिए पाकिस्तान के साथ नहीं खेलते हैं। (सुनील) गावस्कर को यह कहने वाला दूसरा व्यक्ति होना चाहिए कि पाकिस्तान के साथ नहीं खेलते हैं। ये लोग कहते हैं कि हमें दो बिंदु चाहिए, दोनों गलत हैं। हमें दो अंकों की आवश्यकता नहीं है। मैं अपने शहीदों का बदला लेना चाहता हूं। सचिन तेंदुलकर अपने दो अंक और डस्टबिन में डाल सकते हैं।’ गोस्वामी ने आरोप लगाया कि आज इस देश में अब केवल दो पक्ष हैं। ऐसे लोग हैं, जो भारत के साथ हैं और कुछ ऐसे लोग है जो भारत के खिलाफ हैं।

इस शो में मौजूद एक पैनलिस्ट ने बीच में ही शो छोड़ने का फैसला लिया। सुधींद्र कुलकर्णी ने कहा कि वह उनसे सहमत नहीं है। शो छोड़ने से पहले चिल्लाते हुए सुधींद्र कुलकर्णी ने कहा कि, ‘आप सचिन तेंदुलकर को राष्ट्र-विरोधी कह रहे हैं। आप सुनील गावस्कर को राष्ट्र विरोधी कहते हैं। मुझे आप पर शर्म आ रही है।’ लेकिन तेंदुलकर की टिप्पणियों के कारण उनके शो से बाहर होने वाले वह एकमात्र पैनलिस्ट नहीं थे।

आम आदमी पार्टी (आप) के पूर्व नेता आशुतोष ने कहा कि तेंदुलकर और गावस्कर पर हमला करने के लिए गोस्वामी को खुद पर शर्म आनी चाहिए। आशुतोष ने गोस्वामी से यह भी पूछा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल क्यों नहीं पूछते है कि आतंकी हमले के बारे में जानने के बाद भी वह डॉक्यूमेंट्री शूटिंग में व्यस्त क्यों थे। यह कहते हुए वह भी शो से बाहर चले गए।

गोस्वामी ने कहा कि उन्होंने कभी तेंदुलकर को राष्ट्र-विरोधी नहीं कहा। चैनल पर उनके एक सहयोगी और हिंदुत्व ब्रिगेड के जाने-माने ध्वजवाहक गौरव आर्य ने आशुतोष पर असाधारण हमला किया और उन्हें अन्य अपमानजनक शब्दावली के बीच मानसिक रूप से बीमार बताया। जैसे ही आशुतोष शो से बाहर निकले तो गौरव आर्य ने चिल्लाते हुए कहा, “बाहर निकलो।”

सचिन तेंदुलकर ने शुक्रवार (22 फरवरी) को कहा था कि, ‘भारत ने विश्व कप में हमेशा पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है। अब फिर से उन्हें हराने का समय है। मैं व्यक्तिगत रूप से उन्हें दो अंक देना पसंद नहीं करूंगा क्योंकि इससे टूर्नमेंट में उन्हें मदद मिलेगी।’ साथ ही उन्होंने कहा, ‘लेकिन मेरे लिए भारत सर्वोपरि है और मेरा देश जो भी फैसला करेगा मैं तहेदिल से उसका समर्थन करूंगा।’

बता दें कि पुलवामा हमले के बाद से भारतीय टीम के कई दिग्गज खिलाड़ी जहां पाकिस्तान के पूर्ण बहिष्कार की मांग कर कहे हैं, वहीं सुनिल गावस्कर ने एक दिन पहले कहा था कि अगर भारत जून 2019 में होने वाले विश्वकप में पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलने का फैसला करता है तो इसमें हार भारत की ही होगी।

गौरतलब है कि गुरुवार (14 फरवरी) की शाम जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। इस घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है, हर कोई शहादत को नमन कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here