अर्नब गोस्वामी ने अरविंद केजरीवाल को बताया ‘मार्केटिंग जीनियस’, कहा- ‘फेक न्यूज के प्रतीक’ हैं दिल्ली सीएम

0

‘रिपब्लिक टीवी’ के संस्थापक और एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जमकर हमला बोला है। गोस्वामी ने दिल्ली सीएम को ‘फेक न्यूज (फर्जी खबर) का सबसे बड़ा प्रतीक’ बताया है। भारत में डिजिटल विज्ञापन के भविष्य पर चर्चा के दौरान एक कार्यक्रम में बोलते हुए गोस्वामी ने कहा कि केजरीवाल भारत के ‘सबसे बड़े मार्केटिंग जीनियस’ हैं।

गोस्वामी ने कहा कि एक रक्षात्मक डिजिटल माध्यम सामाजिक परिवर्तन या बदलाव का एजेंट नहीं हो सकता। उन्होंने केजरीवाल पर तंज कसते हुए कार्यक्रम के संचालकों से कहा कि आप लोगों को उन्हें (अरविंद केजरीवाल) आमंत्रित करना चाहिए था। अर्नब की बातों को सुनकर कार्यक्रम में मौजूद सभी लोग ठहाके लगाने लगे।

उन्होंने कहा कि केजरीवाल ‘फर्जी खबरों के सबसे बड़े प्रतिकों में से एक हैं, क्योंकि उन्होंने मेरे एक इंटरव्यू में कसम खाई थी कि मैं बिल्डिंग से कूट जाऊंगा… लेकिन राजनीति में कभी शामिल नहीं होऊंगा। जिग्नेश मेवाणी जैसे शख्स को कौन विधायक बनाना चाहेगा। यह फेक न्यूज है।

गोस्वामी ने कहा कि जब उन्होंने इंडिया अगेस्ट करप्शन बनाया तो हमने उनका समर्थन किया, लेकिन इनकी मार्केटिंग टीम ने भ्रष्टाचार और घोटालों की खबरों को तोड़ मरोड़कर लोगों के सामने पेश किया और अपने हिसाब से विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। गोस्वामी ने कहा कि किरण बेदी, योगेंद्र यादव, अरविंद केजरीवाल और यहां तक श्री अन्ना हजारे का भी भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में कोई योगदान नहीं था।

अर्नब ने कहा कि हमने भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ी। गोस्वामी ने इस दौरान फेक न्यूज को लेकर फेसबुक पर भी निशाना साध। उन्होंने कहा कि कैम्ब्रिज एनालिटिका प्रकरण ने फेसबुक की विश्वसनीयता को धूमिल कर दिया है। उन्होंने कहा कि फेक न्यूज एक समस्या है लेकिन आपको उससे लड़ने के लिए किसी प्रकार का विज्ञापन अभियान चलाने की जरूरत नहीं है।

सिसोदिया ने रिपब्लिक टीवी को बताया था ‘दलाल’

आपको बता दें कि गत वर्ष अक्टूबर महीन में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ‘रिपब्लिक टीवी’ के रिपोर्टर को ‘दलाल’ बता दिया था। दरअसल, अर्नब गोस्वामी ने एक स्टिंग ऑपरेशन में दावा किया था कि नेशनल सिख यूथ फेडरेशन के प्रधान शमशेर सिंह ने खुलासा करते हुए कहा कि हमने पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान कथित तौर पर आम आदमी पार्टी को फंड दिया था। इसी स्टिंग को लेकर रिपब्लिक टीवी का रिपोर्टर बार-बार सिसोदिया से प्रतिक्रिया मांग रहा था।

सिसोदिया शिक्षा को लेकर किसी कार्यक्रम में जा रहे थे। उसी दौरान ‘रिपब्लिक टीवी’ का रिपोर्टर उन्हें रोककर खालिस्तानी टेरर नेटवर्क से जुड़े किसी मामले को लेकर सवाल पूछ रहा था। लेकिन सिसोदिया ने उसके सवालों का जवाब देने से इंकार करते हुए कहा कि मैं अभी आपके सवाल का जवाब नहीं दे सकता। फिर भी रिपोर्टर बार-बार ब्रेकिंग इंडिया…ब्रेकिंग इंडिया कहते हुए डिप्टी सीएम से सवाल पूछता रहा। रिपोर्टर की हरकत से नाराज सिसोदिया ने कहा था कि तुम्हारे चैनल (रिपब्लिक टीवी) की तरह हम ‘दलाली’ नहीं करते…

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here