गूगल पर राजदीप सरदेसाई सर्च करने पर अर्नब गोस्वामी की दिख रही तस्वीर, यूजर्स ने लिए मजे

0

सर्च इंजन गूगल पर एक बहुत बड़ी गलती पकड़ में आई है। गूगल के सर्च स्पेस में ‘राजदीप सरदेसाई’ टाइप करने पर अर्नब गोस्वामी की तस्वीर दिखाई दे रही है। जी हां, गूगल पर जब आप देश के सबसे वरिष्ठ पत्रकारों में से एक राजदीप सरदेसाई सर्च करेंगे तो ‘रिपब्लिक टीवी’ के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी की तस्वीर दिखाई देगी। हालांकि खबर वायरल होने के बाद गूगल के अधिकारी ने इस गलती को ठीक करने का आश्वासन दिया है।

दरअसल, विकिपीडिया की विंडो में जानकारी तो राजदीप सरदेसाई के बारे में है, लेकिन फोटो अर्नब गोस्वामी का दिखाई दे रहा है। खबर लिखे जाने तक गूगल ने इसमें सुधार नहीं किया है, सोशल मीडिया पर इसके खिलाफ लंबी-चौड़ी बहस देखी जा रही है।

एक यूजर द्वारा इसकी जानकारी दिए जाने पर राजदीप सरदेसाई ने भी ट्वीट कर तंज कसा है।

वहीं सोशल मीडिया पर खबर वायरल होने के बाद गूगल के एक अधिकारी ने इस गलती के लिए माफी मांगी है। साथ ही अधिकारी ने कहा है कि वह इसको सहीं कर रहे हैं।

बता दें कि इससे पहले भी पिछले दिनों सभी सवालों के जवाब देने वाला गूगल एक जवाब को लेकर सुर्खियों में आ गया था। पिछले दिनों सोशल मीडिया पर गूगल का एक स्क्रीनशॉट जमकर वायरल हुआ था जिसमें भारत के पहले प्रधानमंत्री की गलत तस्वीर दिखाई दे रही थी।

दरअसल, गूगल पर भारत का पहला प्रधानमंत्री सर्च करने पर नाम तो पंडित जवाहरलाल नेहरू का आ रहा था, लेकिन तस्वीर भारत के चौदहवें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दिखाई दे रही थी। उन दिनों गूगल की इस गलती की सोशल मीडिया पर कड़ी आलोचना हुई थी। हालांकि मीडिया में खबरें प्रकाशित होने के बाद गूगल ने इसे सुधार लिया था।

देखिए, सोशल मीडिया पर लोगों ने कैसे मजे लिए:-

https://twitter.com/VivekSri027/status/1026018013080895488

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here