आर्मी जवान यज्ञ प्रताप सिंह ‘भूख हड़ताल’ पर, पत्नी भी हुईं शामिल

0

जवान यज्ञ प्रताप सिंह की पत्नी ने कहा कि उनके पति इंसाफ के लिए भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं। भारतीय सेना में अधिकारियों द्वारा जवानों के शोषण करने का वीडियो पोस्ट करके सुर्खियों में आए जवान यज्ञ प्रताप सिंह की पत्नी रिचा ने कहा कि उनके पति से बहुत निचले दर्जे के काम कराए जाते थे जिनमें कार साफ करना,जूते पॉलिश करना शामिल था।

यज्ञ प्रताप सिंह

जवान की पत्नी कथित तौर पर पति के साथ भूख हड़ताल में शामिल हो गईं हैं।

उन्होंंने कहा,” अपने पति को सपोर्ट करने के लिए में भूख हड़ताल पर हूं मेरे पति भी पिछले चार दिनों से उत्तरप्रदेश के फतेहगढ़ में भूख हड़ताल पर हैं रिचा ने समाचार ऐजेंसी पीटीआई को फोन पर बताया”

यज्ञ प्रताप सिंह ने वीडियो में कहा था कि सेना के अधिकारी जवानों का शोषण करते हैं। जवानों से अधिकारी अपने घरेलू काम करवाते हैं। वीडियो में यज्ञ प्रताप ने दावा किया था कि उन्होंने जून 2016 में प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, गृहमंत्री, रक्षामंत्री और सुप्रीम कोर्ट को इस मामले में पत्र लिखा था। जब प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से उस पत्र का जवाब उनकी बिग्रेड में पहुंचा तो उन्हें उनकी ब्रिगेड के अधिकारियों द्वारा प्रताड़ित किया गया। सिंह ने वीडियो में कहा था कि मुझे इतना परेशान किया गया कि अगर कोई आम सैनिक होता तो सुसाइड कर लेता या फिर अधिकारियों से बदला लेने के लिए कुछ कदम उठाता।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here