सेना के जवानों को इंटेलिजेंस की एडवाइजरी, Oyesomya नाम के इंस्टाग्राम यूजर से दूर रहने की दी गई सलाह

0

भारतीय सेना की ख़ुफ़िया इकाई ने अपने कर्मियों को एक एडवाइजरी जारी की है जिसमें उन्हें इंस्टाग्राम प्रोफाइल ‘Oyesomya’ से सावधान रहने को कहा गया है। ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि सेना को शक है कि एक इंस्टाग्राम प्रोफाइल ‘ओयसोम्या’ सेना के अधिकारियों को निशाना बना रहा है।

सेना

प्रोफाइल को दुश्मन के जासूस द्वारा संचालित किए जाने का संदेह है जो सेना के अधिकारियों और विशेष बलों की सेना को निशाना बनाने की कोशिश कर रहा है। आर्मी इंटेलिजेंस को संदेह है कि यह अकाउंट दुश्मनों के जासूस का है जो सेना के अधिकारियों एवं स्पेशल फोर्स के जवानों को निशाना बनाने की कोशिश में है। इस प्रोफाइल पर एक लड़की की तस्वीर लगी हुई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इसके अलावा सेना ने विशेष रूप से अपने अधिकारियों और जवानों को एक सूची जारी की, जिसमें अपने अधिकारियों और जवानों को फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर वर्दी या सैन्य उपकरणों, प्रतिष्ठानों और पृष्ठभूमि में छावनी में सैनिकों के साथ फोटो पोस्ट नहीं करने के लिए कहा।

गौरतलब है कि हाल के समय में कई ऐसे मामले सामने आए हैं जिसमें सोशल मीडिया के जरिए सेना के जवानों को फंसाया गया है। सोशल मीडिया पर लड़की से दोस्ती करके जवान कई खुफिया जानकारी लीक कर देते हैं। पिछले साल सितंबर में उत्तर प्रदेश पुलिस ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने के आरोप में एक बीएसएफ जवान को गिरफ्तार किया था, जिसकी महिला एजेंट ने उसे फंसा लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here