जम्मू-कश्मीर: मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर अयूब ललहारी ढेर

0

जम्मू एवं कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ चल रहे अभियान में बुधवार(16 अगस्त) को सुरक्षा बलों को एक और बड़ी सफलता हाथ लगी है। पिछले दिनों आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष कमांडर एवं पाकिस्तानी नागरिक अबु दुजाना के माने जाने के बाद अब बुधवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में लश्कर के स्वयंभू जिला कमांडर को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराया है।

File Photo: AFP

पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि जिला कमांडर अयूब ललहारी को सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ में मार गिराया। प्रवक्ता ने कहा कि सुरक्षाबलों ने आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ के साथ मिलकर जाल बिछाया। बांदीपोरा में उस वाहन को रोका गया जिसमें लश्कर कमांडर मौजूद था।

आतंकवादी ने भागने का प्रयास किया और सुरक्षाबलों के दल पर गोलीबारी की जिसके बाद जवाबी गोलीबारी में यह आतंकी मारा गया। प्रवक्ता ने कहा कि दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। इनमें से एक को सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा कि ललहारी 2015 में लश्कर में शामिल हुआ था। वह कई आतंकी घटनाओं में शामिल था।

बता दें कि इससे पहले कश्मीर के पुलवामा जिले में मंगलवार(1 अगस्त) को आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष कमांडर एवं पाकिस्तानी नागरिक अबु दुजाना और उसका सहयोगी मारा गया था। अबु दुजाना सुरक्षा बलों पर कई हमलों के मामलों में वांछित था।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा था कि अबु दुजाना ‘ए’ श्रेणी का आतंकी था और उस पर दस लाख रूपए का ईनाम था। अधिकारी ने बताया था कि आतंकवाद रोधी अभियान के जारी होने के दौरान 100 से अधिक प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षा बलों पर पत्थर बरसाए।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here