अफगानिस्तान में आर्मी कैंप पर हमला, 50 से ज्यादा सैनिकों की मौत, तालिबान ने ली जिम्मेदारी

0

अफगानिस्तान में आर्मी कैंप पर हमला किया गया है, जिसमें 50 से ज्यादा अफगान जवान मारे जाने कि ख़बर है।अमेरिकी सेना के एक प्रवक्ता ने शुक्रवार (21 अप्रैल) को बताया कि उत्तरी शहर मजार-ए-शरीफ के पास सेना के एक अड्डे पर शुक्रवार को तालिबान के हमले में 50 से ज्यादा अफगान जवान मारे गए।

हमला
photo- दैनिक जागरण

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अफगान सेना के प्रवक्ता ने बताया कि कि यह हमला सैन्य ठिकाने में स्थित मस्जिद के नजदीक हुआ। उस वक्त सैनिक शुक्रवार की नमाज अदा कर रहे थे। उन्होंने बताया कि दो सैन्य वाहनों में तालिबान के छह हमलावर अफगान सेना की वर्दी में आए थे।

Also Read:  राजस्थान: भैंस से टकराकर मंत्री बाबूलाल वर्मा की कार पलटी, गंभीर रूप से घायल, पीए की मौत
Congress advt 2

इन हमलावरों ने गेट पर तैनात प्रहरियों से कहा कि वाहनों में घायल सैनिक हैं और उन्हें तुरंत अंदर पहुंचाया जाना जरूरी है इसलिए वे तुरंत गेट खोल दें। सेना के प्रवक्ता के मिताबिक, इसके बाद तालिबान हमलावरों ने रॉकेल प्रोपेल्ड ग्रेनेड्स और बंदूकों से अफगान सैनिकों पर हमला बोल दिया। जवाबी कार्रवाई में एक हमलावर मारा गया जबकि पांच अन्य को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Also Read:  जज विवाद: CJI के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले चारों जजों के समर्थन में आए सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट के कई पूर्व न्यायाधीश, चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा को लिखा खुला पत्र

मिली जानकारी के मुताबिक, सैन्य मुख्यालय अफगानिस्तान नेशनल आर्मी के 209वीं कॉर्प्स का मुख्यालय है। तालिबान ने एक बयान जारी करते हुए आर्मी कैंप पर हुए हमले की जिम्मेदारी ले ली है। इससे पहले अफगानिस्तान में सेना को मार्च में निशाना बनाया गया था।

Also Read:  आईआईएम बिल: स्मृति ईरानी कार्यकाल के कई प्रावधान वापस होंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here