मध्य प्रदेश: ‘लव जिहाद’ रोकने के लिए अपने कार्यकर्ताओं को हथियार चलाने की ट्रेनिंग दे रहा बजरंग दल, कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर साधा निशाना

0

मध्य प्रदेश से एक हैरान करने वाली तस्वीर सामने आ रही है, जहां हिंदूवादी संगठन बजरंग दल अपने कार्यकर्ताओं को कथित रूप से हिंदुओं की रक्षा करने और लव जिहाद रोकने के लिए हथियार चलाने की ट्रेनिंग दे रहा है। राजगढ़ में आयोजित कैंप में कार्यकर्ताओं को हथियारों के साथ लाठियां चलाने की ट्रेनिंग दी जा रही है। समाचार एजेंसी ‘एएनआई’ के अनुसार, बजरंग दल द्वारा मध्य प्रदेश के राजगढ़ में हथियार प्रशिक्षण शिविर लगाया गया है।

(Photo Credit- ANI)

हिंदूवादी संगठन के जिला संयोजक देवी सिंह सोंढिया ने शिविर आयोजित करने के उद्देश्य के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यह एक नियमित प्रशिक्षण शिविर है। हमलोग राष्ट्रिविरोधी ताकतों और लव जिहाद करने वाले तत्वों से निपटने के लिए हर साल इस तरह का शिविर लगाते हैं। बजरंग दल का कहना है कि यह एक रूटीन कैंप है और हर साल ऐसा होता है। बजरंग दल का दावा है कि इससे ‘लव-जिहाद’ और ‘देश विरोधी’ गतिविधियों को रोका जा सकेगा।

बजरंग दल के राजगढ़ जिले के संयोजक देवी सिंह सौंधिया ने एएनआई से बातचीत में कहा कि यह एक रूटीन कैंप है, जिसे हम हर साल आयोजित करते हैं। यह कैंप देश-विरोधी गतिविधियों को रोकने और लव-जिहादियों की कोशिश को नाकाम करने के लिए किया जाता है। मध्य प्रदेश में बजरंग दल द्वारा हथियार चलाने का प्रशिक्षण देने के लिए शिविर लगाने को लेकर लोगों ने सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं।

इस मामले पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया कि इसकी अनुमति किसने दी? दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर लिखा है, ‘मध्य प्रदेश की सरकार ने इसकी स्वीकृति दे दी है क्या? क्या डीजीपी महोदय या राजगढ़ की एसपी महोदय इस बारे में जानकारी देंगे?’

बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है जब बजरंग दल अपने कार्यकर्ताओं को हिंदुओं की रक्षा के नाम पर हथियार चलाने की ट्रेनिंग दे रहा है। बजरंग दल ने इससे पहले भी अयोध्या में एक ट्रेनिंग कैंप का आयोजन किया था, जिसमें कार्यकर्ताओं को राइफल, तलवार और लाठियां चलाने की ट्रेनिंग दी गई थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here