अर्जेंटीनाई न्यूज चैनल ने काल्पनिक चरित्र ‘अपु’ से की पीएम मोदी की तुलना, रिंग रिंग रिंगा… गाने से जी- 20 शिखर सम्मेलन किया स्वागत

0

अर्जेंटीना की राजधानी ब्यनूस आयर्स में जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना एक काल्पनिक चरित्र से करने को लेकर अर्जेंटीनाई न्यूज चैनल क्रोनिका टीवी भारतीयों के निशाने पर आ गया है।अर्जेंटीनाई न्यूज चैनल ने पीएम मोदी की तुलना प्रसिद्ध काल्पनिक चरित्र अपु से की है, जिसे लेकर काफी विवाद शुरू हो गया है।

दरअसल, पीएम मोदी जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने बृहस्पतिवार को अर्जेंटीना की राजधानी ब्यूनस आयर्स पहुंचे। यहां वह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग समेत विश्व के तमाम नेताओं के साथ सम्मेलन से अलग आगामी दशक की नई और उभरती चुनौतियों का मुकाबला करने के तरीकों पर चर्चा अलग-अलग मुलाकात के दौरान चर्चा की।

लेकिन इससे पहले बृहस्पतिवार को जैसे ही एयर इंडिया का विमान पीएम मोदी को लेकर ब्यूनस आयर्स उतरा अर्जेंटीनाई न्यूज चैनल क्रोनिका टीवी ने भारतीय जातीयता के प्रसिद्ध काल्पनिक चरित्र अपु के साथ तुलना कर प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना करने लगा। देखते ही देखते सोशल मीडिया पर इसे लेकर बवाल मच गया।

चैनल ने एक फ्रेम में भारतीय प्रधानमंत्री को एयर इंडिया विमान से आयर्स की धरती पर उतरने हुए दिखाया है, जबकि दूसरे फ्रेम में काल्पनिक चरित्र ‘अपु’ को प्रमुखता से दिखाया है। न्यूज चैनल ने इस दौरान लिखा है ‘Llego Apu’ यानी इसका स्पैनिश में इसका अर्थ होता है ‘अपु पहुंचे’। इतना ही नहीं चैनल ने ऑस्कर विजेता फिल्म स्लमडॉग मिलेनियर के लोकप्रित ट्रैक रिंग रिंग रिंगा का भी इस्तेमाल किया।

देखिए सोशल मीडिया पर लोगों के रिएक्शन

भारतीय सोशल मीडिया पर चैनल के इस रवैया का काफी आचोलना हो रही है। देखिए लोगों के कुछ ट्वीट्स:-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग से शुक्रवार को मुलाकात की और दोनों पड़ोसी देशों के बीच द्विपक्षीय संबंध मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सऊदी अरब के वली अहद (क्राउन प्रिंस) मोहम्मद बिन सलमान ने भी जी-20 शिखर सम्मेलन से अलग अर्जेंटीना में मुलाकात की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here