आईपीएल सट्टेबाजी मामले में पूछताछ के लिए ठाणे क्राइम ब्रांच पहुंचे अरबाज खान, पूछताछ जारी

0

आईपीएल से जुड़े सट्टेबाजी के एक मामले में कथित तौर पर फंसे बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के भाई व बॉलीवुड एक्टर अरबाज खान शनिवार(2 जून) को ठाणे क्राइम ब्रांच के सामने पेश हुए, जहां उनसे क्राइम ब्रांच पूछताछ कर रहीं है।

file photo credit: NDTV

बता दें कि, सट्टेबाजों में फंसे सोनू जालान ने पुलिस पूछताछ में अरबाज खान का नाम लिया था, जिसके बाद ठाणे पुलिस की एंटी एक्टॉर्सन सेल ने शुक्रवार को अरबाज को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया था। अरबाज अपने भाई सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा के साथ करीब 11 बजे पेशी के लिए पहुंचे हैं।

गौरतलब है कि, पुलिस ने 29 मई को सट्टेबाज सोनू जालान को गिरफ्तार किया, जिससे पूछताछ करने पर अरबाज़ खान का नाम सामने आया था। 16 मई को ठाणे के एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने मुंबई में एक जगह छापेमारी की थी। यहां पर आईपीएल मैच को लेकर सट्टेबाजी चल रही थी, इसमें सटोरियों को गिरफ्तार किया था।

रिपोर्ट के मुताबिक, इसके अलावा 29 मई को मुंबई के नामी बुकी सोनू जालान को गिरफ्तार किया था। आईपीएल मैच में सट्टा लगाने के मामले में पकड़े गए 3 आरोपियों की पूछताछ के दौरान सोनू का नाम सामने आया था। पूछताछ में सोनू ने बताया कि बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटी बेटिंग में अलग-अलग नामों से पैसा लगाते हैं। जिसके बाद अरबाज़ खान का नाम भी सामने आया।

ख़बरों के मुताबिक, सोनू जालान के तार अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहम से जुड़े हैं। सोनू जालान मैचों की सट्टेबाजी का एक सॉफ्टवेयर चलाता है। वो उसी सॉफ्टवेयर की मदद से मैचों की सट्टेबाजी करता है।

खबरों के मुताबिकस सोनू जालान और अरबाज खान साल 2015 से एक दूसरे के संपर्क में थे। अरबाज पर आरोप है कि उन्होंने सोनू के जरिए क्रिकेट में सट्टा लगाया। इस दौरान अरबाज करीब 2. करोड़ 80 लाख रुपए हार गए, जिसके बाद सोनू ने अरबाज से अपने पैसों की मांग की। काफी दिनों तक पैसे नहीं मिलने पर सोनू ने अरबाज को धमाकाना भी शुरू कर दिया था। रिपोर्टस के मुताबिक, अरबाज क्रिकेट के बड़े शौकीन हैं। उन्होंने आईपीएल ही नहीं बल्कि कई इंटरनेशल मैचों में भी सट्टा लगाया था।

"
"

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here