गौरी लंकेश की हत्या से आहत होकर ए आर रहमान ने कहा- ये मेरा भारत नहीं है

0

हिंदुत्ववादी राजनीति के खिलाफ खुलकर विचार जाहिर करने वाली वरिष्ट पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या पर मशहूर संगीतकार एआर रहमान ने कड़ी निंदा की है। रहमान ने कहा कि, वरिष्ठ पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ताओं की इस निर्ममता से हत्याएं की जाएंगी तो ये मेरा भारत नहीं हो सकता है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई में आयोजित एक कंसर्ट में रहमान ने कहा कि, अगर वरिष्ठ पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ताओं की इस निर्ममता से हत्याएं की जाएंगी तो ये मेरा भारत नहीं हो सकता है। रहमान ने गुरुवार को मुंबई में अपनी आगामी फिल्म ‘वन हार्ट द ए.आर.रहमान कंसर्ट फिल्म’ के प्रीमियर के मौके पर यह बात कही।

बेंगलुरू में गौरी लंकेश की हत्या के बारे में पूछने पर रहमान ने कहा, मैं यह सुनकर बहुत दुखी हूं। मैं उम्मीद करता हूं कि भारत में ऐसी बातें नहीं होंगी। अगर भारत में ऐसा होता है तो फिर यह मेरा भारत नहीं है, मैं अपने भारत को विनम्र देखना चाहता हूं।

वन हार्ट..’ रहमान के उत्तरी अमेरिकी के 14 शहरों में हुए कंसर्ट टूर पर आधारित फिल्म है। रहमान अपनी आने वाली फिल्म के प्रमोशन के लिए लगे हुए हैं। इसमें रहमान और उनके बैंड के सदस्यों के साक्षात्कार और उनके रिहर्सल आदि शामिल हैं।

बता दें, वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की मंगलवार(5 सितंबर) की रात करीब 8.30 बजे बेंगलुरु में अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। जिसके बाद बुधवार(6 सितंबर) को सैकड़ो पत्रकारों और बुद्धिजीवी वर्ग के लोगों ने दिल्ली के प्रेस कल्ब में एकत्रित होकर इस हत्या की कड़ी निंदा की और लंकेश की हत्या को लोकतंत्र की हत्या करार दिया।

गौरतलब है कि, गौरी लंकेश सांप्रदायिकता और हिंदुत्व की राजनीति के खिलाफ लिखती और बोलती रही हैं। वे कन्नड़ भाषा में अपनी एक साप्ताहिक मैगजीन निकालती थीं, जिसमें वह तीखे तेवर में भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशानासाधती रहती थीं।

बता दें कि, राजनेताओं के अलावा, पत्रकारों, समाजसेवियों और फिल्मी दुनिया से जुड़ी हस्तियों तक ने इस हत्या को लोकतंत्र पर हमला बताते हुए दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किए जाने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here