मिलिए आरएसएस के ‘वैज्ञानिक’ से जो अपने मोबाइल फोन पर गाय का गोबर लगाते हैं

0

ये सुनने में थोड़ा अटपटा जरुर है कि आर.एस.एस के विचारक और अखिल भारत गऊ सेवा के प्रमुख शंकर लाल अपने फोन पर गोबर लगाते हैं लेकिन यह सच है।

फोन पर गोबर लगाने का तर्क शंकर लाल ने ऐसा दिया कि आप जानकार हिरना हो जाएंगे।

जी हाँ, शंकर बताते हैं कि वो रेडिएशन से बचने के लिए गाय के गोबर का इस्तेमाल करते हैं। जब उनसे इसका कारण पूछा गया तो उन्होने बताया, “ये गाय का ताजा गोबर है। मैंने खुद को फ़ोन के हानिकारक रेडिएशन से बचाने के लिए ये गोबर लगा रखा है। बात मानिए, ये असर करता है।”

Also Read:  योगी सरकार का फैसला, अब 24 जनवरी को मनाया जाएगा ‘उत्तर प्रदेश दिवस’

लाल ने आगे कहा, “गाय हमारी माता है। इसका गोबर और मूत्र अमृत के समान है, इसमें मनुष्य को सभी बीमारियों से बचाने की क्षमता है। अगर गाय के गोबर से कैंसर ठीक हो सकता है तो ये हमें फोन के माइक्रोवेव से क्यों नहीं बचा सकता ?”

Also Read:  After questioning Mohan Bhagwat's Z+ security cover, Rajasthan BJP spokesman quits under pressure: Reports

शंकर लाल ने इसी बात पर गुजरात का एक उदाहरण देते हुए कहा, “क्या आपने नहीं सुना कि गुजरात के जूनागढ़ के वैज्ञानिकों को गोमूत्र में सोना मिला है? मैं हर हफ्ते ताजा गोबर लगाता हूं” शंकर लाल ने कहा, ‘’मेरी टीम के सभी लोग चाहे वो पुरुष हों, महिला हों या बच्चे, सभी अपने फोन पर गोबर लगाते हैं। वो क्यों न लगाएं ? उन्हें इसका जादुई फायदा पता है।’’

Also Read:  Congress attacks RSS for 'bundle of lies' on Rahul Gandhi's prolonged leave

उन्होंने गो मूत्र व गोबर के फायदे बताते हुए कहा कि “मैं गोमूत्र और गोबर के अंश का सेवन करता हूं, जिससे 76 साल की उम्र में भी मैं स्वस्थ हूं. हम गर्भवती महिलाओं को गोबर और गोमूत्र पेस्ट खिलाते हैं ताकि वो स्वस्थ बच्चे को जन्म दे सकें। लेकिन ये गोबर देसी गाय का होना चाहिए। जर्सी या होल्स्टीन जैसी विदेश नस्ल का नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here