मिलिए आरएसएस के ‘वैज्ञानिक’ से जो अपने मोबाइल फोन पर गाय का गोबर लगाते हैं

0

ये सुनने में थोड़ा अटपटा जरुर है कि आर.एस.एस के विचारक और अखिल भारत गऊ सेवा के प्रमुख शंकर लाल अपने फोन पर गोबर लगाते हैं लेकिन यह सच है।

फोन पर गोबर लगाने का तर्क शंकर लाल ने ऐसा दिया कि आप जानकार हिरना हो जाएंगे।

जी हाँ, शंकर बताते हैं कि वो रेडिएशन से बचने के लिए गाय के गोबर का इस्तेमाल करते हैं। जब उनसे इसका कारण पूछा गया तो उन्होने बताया, “ये गाय का ताजा गोबर है। मैंने खुद को फ़ोन के हानिकारक रेडिएशन से बचाने के लिए ये गोबर लगा रखा है। बात मानिए, ये असर करता है।”

लाल ने आगे कहा, “गाय हमारी माता है। इसका गोबर और मूत्र अमृत के समान है, इसमें मनुष्य को सभी बीमारियों से बचाने की क्षमता है। अगर गाय के गोबर से कैंसर ठीक हो सकता है तो ये हमें फोन के माइक्रोवेव से क्यों नहीं बचा सकता ?”

शंकर लाल ने इसी बात पर गुजरात का एक उदाहरण देते हुए कहा, “क्या आपने नहीं सुना कि गुजरात के जूनागढ़ के वैज्ञानिकों को गोमूत्र में सोना मिला है? मैं हर हफ्ते ताजा गोबर लगाता हूं” शंकर लाल ने कहा, ‘’मेरी टीम के सभी लोग चाहे वो पुरुष हों, महिला हों या बच्चे, सभी अपने फोन पर गोबर लगाते हैं। वो क्यों न लगाएं ? उन्हें इसका जादुई फायदा पता है।’’

उन्होंने गो मूत्र व गोबर के फायदे बताते हुए कहा कि “मैं गोमूत्र और गोबर के अंश का सेवन करता हूं, जिससे 76 साल की उम्र में भी मैं स्वस्थ हूं. हम गर्भवती महिलाओं को गोबर और गोमूत्र पेस्ट खिलाते हैं ताकि वो स्वस्थ बच्चे को जन्म दे सकें। लेकिन ये गोबर देसी गाय का होना चाहिए। जर्सी या होल्स्टीन जैसी विदेश नस्ल का नहीं।

LEAVE A REPLY