“इतना तो आज साफ है कि Pro-CAA का मतलब Anti-Muslim है बस और कुछ नहीं”

0

हमेशा सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले बॉलीवुड के जाने-माने फिल्म निर्माता व निर्देशक अनुराग कश्यप हर मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय पेश करते हैं। अनुराग कश्यप पिछले काफी दिनों से नागरिकता संशोधन कानून (CAA), राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) और जेएनयू जैसे मुद्दों पर बेख़ौफ़ होकर बोल रहे हैं। इस बीच, अनुराग कश्यप ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में हो रही हिंसा पर एक ट्वीट किया है जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

अनुराग कश्यप

गौरतलब है कि, सोमवार (24 फरवरी) को उत्तर पूर्वी दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर भड़की हिंसा में एक हेड कांस्टेबल समेत पांच लोगों की मौत हो गई और अर्द्धसैन्य एवं दिल्ली पुलिस बल के कई कर्मियों समेत कम से कम 50 लोग घायल हो गए। वहीं एक डीसीपी समेत कई पुलिसकर्मियों के भी घायल होने की खबर है। जाफराबाद और मौजपुर में सोमवार को सीएए को लेकर हिंसा भड़क गई थी। वहां सीएए के विरोध और समर्थन वाले लोग आमने-सामने आ गए थे।

दिल्ली में हो रही इस हिंसा पर लगातार बॉलीवुड सेलेब्स रिएक्ट कर रहे हैं। इस बीच, अनुराग कश्यप ने जाफराबाद और मौजपुर में हुई हिंसा का एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “पत्थर वो फेंकते हैं, आगज़नी भी वो करते है, बंदूक़ें भी उनके हाथ में होती हैं, पुलिस भी उनके साथ में होती है। आज इनके चेहरों पे नक़ाब नहीं हैं, लेकिन जब नक़ाबपोश दंगा कर रहे थे तब भी यही लोग थे। इनका सरग़ना तब भी अमित शाह था और अब भी वही है।”

इसके बाद एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, “इतना तो आज साफ है कि PRO-CAA का मतलब Anti-Muslim है बस और कुछ नहीं।” वहीं, एक अन्य ट्वीट में अनुराग कश्यप ने लिखा, “यह आम आदमी पार्टी ने दिल्ली चुनाव जीता थ ना? अभी कहां है अरविंद केजरीवाल और उनके आपिए? तुम्हारी दिल्ली जल रही है। क्या अमित शाह ने ख़रीद लिया है AAP को या खुद ही अपना ज़मीर बेच खाए हो।”

सीएए और एनआरसी के विरोध एवं समर्थन को लेकर सोमवार को उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुए हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए राजधानी के आज पांच मेट्रो स्टेशन बंद हैं। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने मंगलवार (25 फरवरी) को ट्वीट कर लिखा, ‘‘जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी एन्कलेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशन बंद हैं। वेलकम मेट्रो स्टेशन के आगे मेट्रो नहीं जा रही है।’’ मेट्रो स्टेशन बंद होने से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here