#MeToo: मुंबई अकादमी ऑफ मूविंग इमेज बोर्ड से अनुराग कश्‍यप ने दिया इस्‍तीफा

0

फिल्मकार अनुराग कश्यप ने बुधवार को कहा कि उन्होंने मुंबई एकेडमी ऑफ मूविंग इमेज (मामी) के बोर्ड के सदस्य पद से हटने का फैसला किया है। अनुराग कश्‍यप ने यह फैसला डॉयरेक्‍टर विकास बहल पर लगाए गए यौन उत्‍पीड़न के आरोपों के बाद लिया है।

अनुराग कश्यप
फाइल फोटो: अनुराग कश्यप

46 वर्षीय कश्यप मामी के गठन के बाद से ही इसके सदस्य रहे हैं। एक महिला के कथित यौन उत्पीड़न के मामले में फिल्म निर्देशक विकास बहल को बचाने के आरोपों से घिरे अनुराग कश्‍यप ने कहा कि वह अपना नाम पाक-साफ साबित होने के बाद ही लौटेंगे।

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मौजूदा घटनाक्रम के मद्देनजर मैंने मामी के बोर्ड के सदस्य पद से तब तक के लिए हटने का फैसला किया है, जब तक चुप्पी साधे रहने में हमारी कथित मिलीभगत और इस बारे में कुछ नहीं करने का संदेह दूर नहीं हो जाता।’

फैंटम फिल्म्स की एक कर्मचारी ने पिछले साल बहल पर 2015 में गोवा यात्रा के दौरान बदसलूकी करने का आरोप लगाया था। बहल इस निर्माण कंपनी में अनुराग कश्यप, विक्रमादित्य मोटवाने और मधु मेंटेना के साथ साझेदार थे।

कश्यप ने एक अन्य ट्वीट में मामले में चुप रहने की बात को खारिज कर दिया और कहा कि वह अपने रास्ते में आने वाले आरोपों का मुकाबला करेंगे। हालांकि, विकास बहल ने अपने पार्टनर पर उन्‍हें बदनाम करने का आरोप लगाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here