‘सीक्रेट बैलट’ से नहीं चुराई गई है ‘न्यूटन’ की कहानी, अनुराग कश्यप ने शेयर किया पर्सनल चेट का स्क्रीनशाॅट

0

अलग तरह की फिल्म निर्माण के लिए निर्देशक अनुराग कश्यप को जाना जाता है। दृश्यम फिल्म्स कंपनी ने इस फिल्म का निर्माण किया है और इसका निर्देशन अमित वी. मासुरकर ने किया ‘न्यूटन’ को दुनियाभर में सराहा जा रहा है। इस साल भारत की तरफ से आस्कर में ‘न्यूटन ‘को भेजने की खबर के बाद से यह फिल्म अपनी कहानी को लेकर सुर्खियों में आ गई थी। जिसके बाद इस फिल्म की कहानी को ईरानी फिल्म ‘सीक्रेट बैलेट’ से काॅपी करने की बात कहीं जा रही थी।

न्यूटन

लेकिन इन सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए अनुराग कश्यप ने पर्सनल चेट का एक स्क्रीनशाॅट सोशल मीडिया पर शेयर किया जिससे सारी बात साफ हो गई। ‘न्यूटन’ को आधिकारिक तौर पर भारत की ओर से ऑस्कर में विदेशी भाषा फिल्म श्रेणी के लिए भेजा जा रहा है

नुराग कश्यप ने फेसबुक पर ‘सीक्रिट बैलट’ के प्रड्यूसर से हुई उनकी बातचीत का स्क्रीनशॉट शेयर किया है। उन्होंने लिखा है कि मैंने ‘न्यूटन’ के डायरेक्टर से फिल्म का लिंक लेकर मार्को को भेजा और उनसे फिल्म देखने की रिक्वेस्ट की। न्यूटन को देखने के बाद मार्को मुलर ने कहा, ‘ये बहुत ही अच्छी फिल्म है, और यकीनन ये हमारी फिल्म की कहानी से चुराई नहीं गई है।

इसके अलावा अनुराग ने ट्वीट में लिखा ‘न्यूटन बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में पुरस्कार विजेता है और मैं आपसे दावे के साथ कह सकता हूं कि वहां के फिल्म क्यूरेटर जितनी एक साल में फिल्मे देखते हैं उतनी फिल्में आप जिंदगी भर में भी शायद ना देख पाएं।

अभिनेता राजकुमार ने फिल्म में नूतन कुमार उर्फ न्यूटन का किरदार निभाया है। ‘न्यूटन’ नया लेकिन ईमानदार सरकारी क्लर्क है, जिसकी भारत के छत्तीसगढ़ राज्य के संकटग्रस्त नक्सलियों के प्रभाव वाले जंगली कस्बे में चुनावी ड्यूटी लगाई जाती है। वहीं, ‘सीक्रेट बैलट’ एक महिला बैलट अधिकारी के जीवन पर केंद्रित है जो मतदाताओं को वोट देने और चुनाव में हिस्सा लेने का निवेदन करने के लिए बंजर और दूरस्थ स्थान की यात्रा करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here