“तुम गोमूत्र पियो और थाली बजाओ”, BJP आईटी सेल हेड अमित मालवीय से बोले अनुराग कश्यप

0

हमेशा सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले बॉलीवुड के जाने-माने फिल्म निर्माता व निर्देशक अनुराग कश्यप हर मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय पेश करते हैं। इस बीच, बॉलीवुड डायरेक्टर अनुराग कश्यप का एक ट्वीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। अपने इस ट्वीट में उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय पर निशाना साधा है। अनुराग कश्यप ने अमित मालवीय को उनके एक ट्वीट पर गौमूत्र पीने और थाली बजाते रहने की सलाह देते हुए चुटकी ली है।

दरअसल, कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में सोमवार (30 मार्च) को प्रशासनिक अफसरों के एक अमानवीय रवैये का वीडियो सामने आया था। इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने श्रमिकों का इस तरह इलाज करने की आलोचना की थी। वीडियो में दिखाया गया था कि, दिल्ली, हरियाणा, नोएडा से आए सैकड़ों मजदूरों, महिलाओं और छोटे बच्चों को जमीन पर बैठाकर उनके ऊपर डिसइंफेक्ट दवाई का छिड़काव किया गया। इस तरह की घटना सामने आने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स समेत विपक्षी दलों ने भी सरकार को घेरना शुरू कर दिया था।

सोशल मीडिया पर आलोचनाओं का सामना करने के बाद बरेली प्रशासन ने कहा कि उसने प्रवासी श्रमिकों पर रासायनिक छिड़काव में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया था। बरेली के जिला मजिस्ट्रेट नीतीश कुमार ने ट्वीट कर कहा, “इस वीडियो की पड़ताल की गई, प्रभावित लोगों का सीएमओ के निर्देशन में उपचार किया जा रहा है। बरेली नगर निगम एवं फायर ब्रिगेड की टीम को बसों को सैनेटाइज़ करने के निर्देश थे, पर अति सक्रियता के चलते उन्होंने ऐसा कर दिया। सम्बंधित के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।”

इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने एक वीडियो ट्वीट किया। वीडियो के शेर करते हुए अमित मालवीय ने अपने ट्वीट में लिखा, ये केरल का वीडियो है जिसमें दिख रहा है कि दूसरे राज्यों से आए लोगों पर छिड़काव किया जा रहा है। लेकिन लोगों को यूपी की घटना पर ही गुस्सा आ रहा है क्योंकि वहां भगवाधारी संत राज्य के लोगों की भलाई करने में लगा हुआ है।

अमित मालवीय के इसी ट्वीट पर अनुराग कश्यप ने निशाना साधा। अनुराग ने मालवीय के ट्वीट के जवाब में लिखा, “यह देखो फिर आ गया झूठों का सरदार। इस स्प्रे और बरेली वाले स्प्रे में काफी अंतर है। तुम्हारी गोबर बुद्धी को नहीं समझ आएगा, जाने दो। तुम गौमूत्र पियो और थाली बजाओ।” अनुराग कश्यप के इस ट्वीट पर सोशल मीडिया यूजर्स भी जमकर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here