अनुपम खेर का उमड़ा ‘पाकिस्तान प्रेम’, ट्विटर पर हुए जमकर ट्रोल

0

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्र में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के समर्थन में हमेशा खड़े दिखाई देने वाले बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अनुपम खेर की फिल्म ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ शुक्रवार (18 जनवरी) को पाकिस्तान में रिलीज हुई। बता दें कि यह फिल्म पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. मनमोहन सिंह पर आधारित है।

अनुपम खेर ने फिल्म दिखा रहें पाकिस्तानी सिनेमाओं कि लिस्ट के साथ यह जानकारी अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर दी। अपने इस ट्वीट को लेकर अनुपम खेर सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गए और लोगों ने उन्हें बुरी तरह ट्रोल करना शुरु कर दिया।

अनुपम खेर

लोगों का कहना है कि उनकी यह फिल्म जो भारत मे बुरी तरह पिट चुकी है उस फ़िल्म के प्रचार के वह पाकिस्तान का गुणगान कर रहे हैं, ताकी प्रोड्यूसर कुछ फायदा हो सके। बता दें कि खेर अपने आपको एक देश भक्त के रूप में पेश करते रहते हैं और जवानों के शहीद होने पर पाक को खरी खोटी सुनाते रहते हैं। लेकिन एक फिल्म को लेकर उनके अंदर आए अचानक इस पाक प्रेम को फैंन्स पचा नहीं पा रहे हैं।

अनुपम खेर के ट्वीट पर आई कुछ प्रतिक्रियाएं

पत्रकार नरेन्द्र नाथ मिश्रा ने लिखा, “यही अनुपम खेर पाकिस्तानी कलाकार के भारत मे आने के खिलाफ टीवी डिबेट में बहस लेकर देशभक्ति का प्रमाण पत्र देते थे। परसों सीमा पर मेजर शहीद हुआ है और ये कुछ पैसों के लिए चले गए पाकिस्तान। छद्म राष्ट्रवाद का यह असल चेहरा है। “भगत सिंह पैदा हो लेकिन पड़ोसी के यहां”। हिप्पोक्रेसी।”

पत्रकार उमाशंकर सिंह ने लिखा, “ये भारत को पाकिस्तान में बदनाम करने की साज़िश है। देखो किस तरह पाकिस्तान की मदद ली जा रही है। दूसरा कोई करता तो यही सब कहते ये लोग! है कि नहीं?” एक अन्य यूजर ने लिखा, “जिस किसी को अपनी फिल्म पाकिस्तान में चलानी हो वो पाकिस्तान चला जाये..!”

एक अन्य यूजर ने लिखा, “सरकार के खिलाफ बोलने वालों को पाकिस्तान भेजने वाले, आज सरकार के हिमायती अपनी फ़िल्म जो भारत मे बुरी तरह पिट चुकी है उस फ़िल्म को लेकर पाकिस्तान गए है पैसा कमाने, यह लोग दूसरों को देश भक्ति सिखाते है।” एक अन्य यूजर ने लिखा, “देशद्रोही अनुपम खेर।”

एक अन्य यूजर ने लिखा, “यही तुम्हारी देश भक्ति क्या अनुपम खेर का दिमाग भी एक्सीडेंट हो गया है। पैसे कमाने के अब पाकिस्तान में फ़िल्म दिखाने में इनकी देशभक्ति का कोई जवाब नही है।” एक अन्य यूजर ने लिखा, “कोई पाकिस्तान शब्द बोले तो देशद्रोही और इन्होंने अपना धंधा पाकिस्तान में कर रहे हैं। हमारी सैनिकों की बलिदान का यह अच्छा सम्मान है।”

एक अन्य यूजर ने लिखा, “लगता है फ़िल्म भी देशद्रोही है इसलिये इसे पाकिस्तान भेज दिया है, अनुपम खेर पाकिस्तान कब जा रहे हैं।” एक अन्य यूजर ने लिखा, “सर, URI भी पाकिस्तान में रिलीज़ हो जाता तो मजा आ जाता।” बता दें कि इसी तरह तमाम यूजर्स इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहें है और अनुपम खेर को जमकर ट्रोल करने में लगे हुए है।

देखिए कुछ ऐसे ही और ट्वीट

बता दें कि ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ देशभर के सिनेमाघरों में 11 जनवरी को रिलीज हुई थी। फिल्म का ट्रेलर रिलीज होते ही फिल्म को लेकर कई तरह के विवाद शुरू हो गए थे। जिसके बाद फिल्म का अच्छा खासा प्रमोशन हो गया था, लेकिन उसके बाद भी यह फिल्म भारतीय सिनेमाघरों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अनुपम खेर की इस फिल्म ने रिलीज से अभी तक तकरीबन 20 से 22 करोड़ की ही कमाई की है। हालांकि, इस बात की अभी तक कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here