जानिए क्यो, अनुपम खेर का विरोध कर रहे हैं FTII के छात्र

0

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बीजेपी के समर्थन में हमेशा खड़े दिखाई देने वाले अभिनेता अनुपम खेर को फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट (FTII) का नया चेयरमैन बनाया गया है, वो गजेंद्र चौहान की जगह लेंगे। उनके चेयरमैन बनते है उन्हें सभी ओर से बधाइयां मिल रही हैं लेकिन रिपोर्ट्स की माने तो FTII के छात्र इस पद पर उनकी नियुक्ति से नाखुश हैं।

अनुपम खेर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अनुपम की नियुक्ति के दिन ही छात्रों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है। स्टूडेंट्स का कहना है कि ये ‘हितों में टकराव’ का मामला है। इसकी वजह ये है कि अनुपम मुंबई में खुद की एक ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट चलाते हैं।

ख़बरों के मुताबिक, FTII के स्टूडेंट्स एसोसिएशन एफएसए के अध्यक्ष रॉबिन जॉय ने मीडिया से कहा कि एफएसए कि आम सभा की बैठक में ये तय होगा कि खेर की नियुक्ति को लेकर कोई विरोध होगा या नहीं।

बता दें कि अनुपम खेर मुंबई में ‘एक्टर प्रीपेयर्स’ नाम से एक एक्टिंग स्कूल चालते हैं जहां फिल्म और एंटरटेनमेंट से जुड़ी कोर्सेज को लेकर बच्चों को ट्रेनिंग दी जाती है।

ख़बरों के मुताबिक, FTII के स्टूडेंट्स ने ये बात साफ कर दी है कि चेयरमैन की पद के लिए अनुपम की योग्यता और काबिलियत को लेकर उन्हें कोई प्रॉब्लम नहीं है। लेकिन उन्होंने कहा कि अनुपम अब एक सरकारी संस्था का पदभार संभालने जा रहे हैं और ऐसे में ‘हितों का टकराव’ जरूर होगा।

बता दें कि, अनुपम खेर के FTII का चेयरमैन बनाए जाने पर सोशल मीडिया पर काफी अजीब प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रहीं हैं, लोगों ने इस नियुक्ति को बीजेपी से जोड़ दिया है। काफी लोगों ने लिखा है कि अनुपम खेर को ये पोस्ट बीजेपी की गुणगान की वजह से मिली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here