लॉकडाउन: स्कूटी पर राशन लेकर जा रहे शख्स को पुलिस के डंडे से पीटा, वीडियो देख भड़के बॉलीवुड डायरेक्टर अनुभव सिन्हा

0

भारत में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार की रात देश को संबोधित करते हुए ऐलान किया था कि ‘आज रात 12 बजे से पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन होगा, उन्होंने कहा कि ये लॉकडाउन कर्फ्यू की तरह ही होगा।’ पीएम मोदी बार-बार देश की जनता से अपील कर रहे है कि जब तक कोई बहुत जरुरी काम ना हो तब तक वो घर से ना निकले। बाहर निकल रहे लोगों पर राज्यों की पुलिस सख्ती भी दिखा रही है, लेकिन लोग इसके बाद भी लॉकडाउन के दौरान सड़कों पर नजर आ रहे हैं।

अनुभव सिन्हा

इसी बीच, सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है, जो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो खुद बॉलीवुड डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने भी शेयर किया है। वीडियो में दिख रहा है कि, एक शख्स राशन का कुछ सामान स्कूटी पर लेकर जा रहा है, जिसे देख दो पुलिस वालों ने उसे डंडे से पीटना शुरू कर दिया। जिसपर वह व्यक्ति भी चीखता नजर आ रहा है। इस वीडियो को साझा करते हुए बॉलीवुड डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने पुलिस पर अपनी नाराजगी जाहिर की।

अनुभव सिन्हा ने इसी वीडियो पर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए लिखा, ‘क्या किसी को इस तरह पीटा जाना सही है?’ अब यह वीडियो ट्विटर पर जमकर वायरल हो रहा है और कुछ लोग जहां लॉ ऐंड ऑर्डर की बात करते हुए पुलिस के इस कदम को सही बता रहे हैं वहीं कई लोग इसे गलत भी कह रहे हैं।

बता दें कि, पिछले दिनों अनुभव सिन्हा ने ट्वीट करके वॉलंटियर्स की मदद मांगी थी जो जरूरतमंदों में अनाज बांट सकें। उन्होंने ट्वीट कर कहा था- हाय फ्रेंड्स, मैं कुछ वॉलंटियर्स की तलाश में हूं जो इनफिनिटी अंधेरी के 3-4 किमी की दूरी पर हों। लोग इनफिनिटी के पास से अनाज ले जाएंगे और इनफिनिटी के पास 3-4 इलाकों में जरूरतमंदों को बांट देंगे। उम्मीद है हफ्ते में दो बार ऐसा हो जाएगा। आपको पता होना चाहिए। 1. ये जानकारी कि इसे ले कहां जाना है। किसे जरूरत है। 2. एक वाहन। आप मेरे FB पेज पर जवाब दे सकते हैं। इसके अलावा उन्होंने जानवरों के लिए भी लिखा कि सड़क के जानवरों के लिए भी फूड देने के लिए वॉलंटियर्स चाहिए।

गौरतलब है कि, पीएम मोदी ने देश के लोगों से कोरोना वायरस की गंभीरता को समझने और घरों में रहने की अपील करते हुए मंगलवार को 21 दिनों के राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की। कोरोना वायरस के प्रकोप को लेकर राष्ट्र के नाम संदेश में प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘आज रात 12 बजे से पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन होने जा रहा है।’’ बता दें कि, भारत में अब तक इस घातक वायरस से जुड़े 650 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं और 12 लोगों की मौत हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here