VIDEO: योगी के एंटी रोमियो स्क्वायड ने बताया कैसे मासूम लड़कों को फंसाकर उनसे वसूलते हैं पैसे

0

यूपी में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के साथ ही महिलाओं की सुरक्षा के लिए एंटी रोमियो स्क्वायड का गठन किया गया है और प्रदेश के तमाम शहरों में अभियान भी चलाया। बीते कुछ दिनों से इस स्‍क्‍वायड ने महिलाओं से छेड़छाड़ करने वाले कई मनचलों को पकड़ा और उनकी क्लास भी लगाई। लेकिन अब ‘एंटी रोमियो स्क्वॉयड’ का कुछ पुलिसकर्मी दुरुपयोग करते हुए नजर आ रहे हैं।

एंटी रोमियो स्क्वायड
FILE PHOTO

जिसका ताजा मामला यूपी के मेरठ से सामने आया है, आज तक न्यूज चैनल द्वारा किए गए एक स्टिंग में दावा किया गया है कि, उत्तर प्रदेश की एंटी रोमियो स्क्वायड ब्लैकमेलिंग का काम कर रही है। मासूम लड़कों को इसमें फंसाकर उनसे पैसे वसूलती है, पैसे लेकर किसी भी नौजवान को छेड़छाड़ के कानून में फंसा देती है।

इस स्टिंग में मेरठ पुलिस के सब इंस्पेकटर के वीडियो दिखाया गया है कैसे वो एक लड़के को इस चार्ज में चलान कर जेल भेजने की बात कर रहे हैं। इस पूरे वीडियों में पुलिस किसी भी लड़के को फंसाने की जानकारी देते दिख रहे हैं।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हिदायत के बाद भी यूपी के पुलिसकर्मियों पर कोई असर नही पड़ रहा है।मुख्यमंत्री ने साफ-साफ कह चुके हैं कि एंटी-रोमियो के नाम पर लोगों को परेशान नहीं किया जाना चाहिए। लेकिन उसके बाद भी यूपी पुलिस पर इसका कोई असर नहीं पड़ रहा है। ऐसा कोई पहली बार नही है कि, ‘एंटी रोमियो स्क्वॉयड’ पर सवाल उठे हो इससे पहले भी इन पर स्क्वायड में तमाम तरह की खामिया सामने आ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here