मुस्लिम विरोधी ट्वीट करने के बाद वेबसाइट ने लेखक को कंपनी से किया बाहर

1

लंदन में हाल ही में हुए आतंकी हमलें को लेकर मुस्लिम विरोधी ट्वीट करने के बाद कैटी मैकहुग नाम की पत्रकार को कंपनी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया। दरअसल, शनिवार शाम को मैकहुग ने ट्वीट किया था, ‘अगर यूके में मुस्लिम नहीं रहते तो वहां किसी तरह का कोई खतरनाक आतंकी हमला नहीं होता।’ जिसके बाद हरकत में आई वेबसाइट ने उस लेखक को कंपनी से निकाल दिया।

 

ख़बरों के अनुसार, शनिवार को कैटी मैकहुग ने एक ट्वीट करते हुए ब्रेटबार्ट सहयोगियों ने सीएनएन को बताया कि उन्होंने इसे बेहद भयावह और मूक पाया जिसमें उन्होंने  को हैशटैग करते हुए लिखा कि, ‘अगर यूके में मुस्लिम नहीं रहते तो वहां किसी तरह का कोई खतरनाक आतंकी हमला नहीं होता।’

https://twitter.com/k_mcq/status/871770296667299841?ref_src=twsrc%5Etfw&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.buzzfeed.com%2Fmikehayes%2Fbreitbart-writer-fired-after-posting-anti-muslim-tweet

WeSearchr.com पर पोस्ट किए गए एक बयान के मुताबिक, मैकहुग ने कहा है कि ब्रेटबार्ट न्यूज़ ने इस्लाम और मुसलमानों के बारे में स्पष्ट रूप से बोलने के लिए एक संपादक को निकाल दिया। यदि लंदन में कोई मुसलमान नहीं है तो, वहां पर कोई भी मुस्लिम आतंकवादी हमला नहीं होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि, मैंने कुछ भी गलत नहीं कहा था।

न्यूयार्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक इस साल यह दूसरी घटना है कि ब्रेटबर्ट न्यूज के कर्मचारी ने विवादित टिप्पणी के बाद नौकरी छोड़ दी है। फरवरी महीने में ब्रेटबर्ट न्यूज के स्टार मिलो इयानोपोउलोस ने बाल यौन शोषण पर टिप्पणी की थी। इसके बाद उन्होंने नौकरी से इस्तीफा दे दिया था।

मैकहुग ने अपने टि्वटर पर लिखा है, ‘मेरा साथ दें और मुझे डोनेशन दें ताकि मैं अपने मेडिकल बिल भर सकूं और दोबारा से नौकरी पा सकूं। इस घटना के बाद कई लोग कैटी मैकहुग के समर्थन में आ गए हैं। गौरतलब है कि, साल 2015 से वेबसाइट के लिए हजारों लेख लिखने वाले मैकहुग पहले द डेली कॉलर मीडिया संस्ता के साथ काम करती थीं।

 

1 COMMENT

  1. Why does this article describe Breitbart News as supporter of ‘Hinduvad? What has ‘Hinduvad’ got to do with this news? This article uses the word ‘Hindu’ without any rhyme or reason, or even a word of explanation.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here