विश्वकप 2019: पाकिस्तान पर भारत की शानदार जीत को अमित शाह ने बताया ‘एक और सर्जिकल स्ट्राइक’

0

भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने हरफनमौला खेल की बदौलत रविवार को ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले गए आईसीसी विश्व कप-2019 के अपने चौथे मुकाबले में पाकिस्तान को 89 रनों से हरा दिया। मैच का फैसला डकवर्थ-लेविस नियम के आधार पर हुआ। टॉस हारने के बाद भारत ने रोहित शर्मा (140) की शानदार शतकीय पारी की मदद से पांच विकेट पर 336 रन बनाए। जबाव में पाकिस्तानी टीम बारिश की बाधा केबीच 40 ओवरों में 6 विकेट पर 212 रन ही बना सकी।

अमित शाह

पाकिस्तान पर भारत की जीत पर फैंस के साथ ही भारतीय नेताओं ने भी भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई दी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पाक पर भारत की इस जीत की तुलना सर्जिकल स्ट्राइक से की है। अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा, ‘पाकिस्तान पर टीम इंडिया द्वारा एक और सर्जिकल स्ट्राइक और परिणाम पहले जैसा ही रहा। पूरी टीम को बहुत-बहुत बधाई, आपका प्रदर्शन शानदार रहा। भारत का हर नागरिक इस जीत पर गर्व महसूस कर रहा है।’

तीसरी बार आई बारिश के बाद पाकिस्तान को 40 ओवरों में 302 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला था। तीसरी बार खोल रोके जाने तक पाकिस्तान ने 35 ओवरों में छह विकेट पर 166 रन बनाए थे। पाकिस्तान की ओर से फकर जमान ने सबसे अधिक 62 रन बनाए। भारत की ओर से कुलदीप यादव, विजय शंकर और हार्दिक पांड्या ने दो-दो विकेट लिए।इस तरह भारत ने विश्व कप आयोजनों में पाकिस्तान के खिलाफ अपना अजेय क्रम बरकरार रखा है। बता दें कि वे सभी 6 मुकाबले भारत ने जीते थे और इस बार 7वां जीतकर अजय बढ़त कायम रखी।

1992 में दोनों टीमें पहली बार आपस में भिड़ी थीं और तब से लेकर आज तक भारत ने लगातार सात बार पाकिस्तान को हराया है। रोहित शर्मा की लाजवाब शतकीय पारी और कप्तान विराट कोहली की चतुराई भरी बल्लेबाजी से भारत ने अपने पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप मैच में रविवार को यहां पांच विकेट पर 336 रन दमदार स्कोर बनाकर अपने चिर प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ इस टूर्नामेंट में अपना शत प्रतिशत रिकार्ड बरकरार रखने के लिये मजबूत नींव रखी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here