कोरोना वायरस: दुबई की कंपनी ने आपत्तिजनक फेसबुक पोस्ट के लिए एक अन्य भारतीय को नौकरी से बर्खास्त किया

0

दुबई में काम करने वाले एक अन्य भारतीय को इस्लाम का मज़ाक उड़ाने वाले फेसबुक पोस्ट को शेयर करने के आरोप में नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है। दुबई की मोरो हब डेटा सॉल्यूशंस कंपनी (Moro Hub Data Solutions Company) में मुख्य लेखाकार के रूप में काम करने वाले हैदराबाद के बाला कृष्णा नक्का (Bala Krishna Nakka) इस महीने के तीसरे ऐसे भारतीय बन गए हैं जिन्होंने COVIND-19 महामारी के मद्देनजर इस्लाम का मजाक उड़ाने के लिए UAE में अपनी नौकरी खो दी।

दुबई
फोटो: सोशल मीडिया

बता दें कि, बाला कृष्णा नक्का ने दो मुस्लमानों की विशेषता वाला एक कार्टून साझा किया था, जिसमें मानव बम दूसरे के साथ बातचीत कर रहा था। जबकि एक को तालिबान आत्मघाती हमलावर दिखाया गया था, दूसरे को तब्लीगी जमात के सदस्य के रूप में चित्रित किया गया था, जिसने कोरोना बम को अपने शरीर में बांध लिया था। एक अन्य पोस्ट में, एक मुस्लिम व्यक्ति को भारत को संक्रमित करने के लिए कोरोनो वायरस ले जाने के लिए दिखाया गया था।

नक्का को नौकरी से बर्खास्त करते हुए उनकी कंपनी ने एक बयान में कहा, “मोरो में, हम सामग्री के लिए एक शून्य-सहिष्णुता रवैया लेते हैं जो कि इस्लाफोबिक या घृणास्पद भाषण माना जाता है। मोरो के ब्रांड मूल्यों को दर्शाने वाले ट्वीट्स हमें किसी भी तरह से सचेत नहीं करते हैं। यह मामला फिलहाल जांच के अधीन है और आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।”

गल्फ न्यूज ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि, मोरो ने सोशल मीडिया पोस्ट के लिए नक्का को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। बता दें कि, इससे पहले कुछ दिनों पहले ही यूएई में दो भारतीयों को कोरोनो वायरस के वैश्विक प्रकोप के मद्देनजर इस्लाम का मजाक उड़ाने के आरोप में उनकी नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here