भारत में कोरोना वायरस संक्रमण से दो अन्य मरीजों की मौत, देश में अब तक 6 लोगों ने तोड़ा दम

0

भारत में कोरोना वायरस की वजह से एक और मौत का मामला सामने आया है, इसके साथ ही देश में इस वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है। मुंबई के अलावा बिहार के पटना में 38 साल के एक शख्स की भी संक्रमण के कारण मौत हुई है। वह मुंगेर का था। हाल ही में सामने आए इन दो मामलों के साथ देश में कोरोना से अब तक कुल 6 लोगों की मौत हो चुकी है। बता दें कि, देश में नए कोरोना वायरस के मामले थमने का नाम नहीं रही हैं। भारत में कोरोना वायरस पॉजिटिव के कुल मामले बढ़कर 263 के पार हो गए हैं।

मौत
फाइल फोटो

मुंबई में कोरोना वायरस से संक्रमित 63 वर्षीय व्यक्ति की रविवार को मौत हो जाने से महाराष्ट्र में इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर दो हो गई है। व्यक्ति को शनिवार को यहां एच एन रिलायंस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बृहन्मुंबई महानगर पालिका ने एक बयान में बताया कि मरीज मधुमेह, उच्च रक्तचाप और हृदय संबंधी बीमारी से पीड़िज था।

बयान में कहा गया है कि उसे ‘एक्यूट रेस्पीरेट्री डिस्ट्रेस सिंड्रोम’ हो गया था जिससे उसकी मौत हो गई। सप्ताह की शुरुआत में मुंबई में कोरोना वायरस के एक अन्य मरीज की मौत हो गई थी। राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण दो लोगों की मौत हो चुकी है। दोनों लोगों की मौत मुंबई में ही हुई।

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 10 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 74 हो गई है। इन 10 मामलों में छह मामले मुंबई और चार पुणे में सामने आए हैं।

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 60 से ज्यादा नए मामले सामने आने के साथ यह संख्या बढ़कर 324 हो गई है। इसकी रोकथाम के लिए आज सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू का भी आह्वान किया गया है। उधर, को कोरोना वायरस से इस वक्त सबसे ज्यादा पीड़ित इटली में फंसे 263 भारतीयों को आज वतन वापस लाया गया है। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here