अन्ना हजारे का केजरीवाल पर तंज, बोले- ‘ऐसा काम ही मत करो, जिसके लिए बाद में माफी मांगनी पड़े’

0

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल द्वारा शिरोमणि अकाली दल के महासचिव व पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया से मांफी मांगने पर आम आदमी पार्टी (AAP) में घमासान मच गया है। हालात यह है कि एक के बाद AAP में इस्तीफों की झड़ी लग गई है। वहीं अब सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने भी बिना किसी का नाम लिए केजरीवाल पर तंज कसा है।

File Photo: Google

अन्ना हजारे ने कहा कि किसी को ऐसा काम ही नहीं करना चाहिए, जिसके लिए उसे बाद में माफी मांगनी पड़े। समाचार एजेंसी IANS के मुताबिक बिहार के खगड़िया में शनिवार को किसानों के एक कार्यक्रम में मौजूद हजारे ने मुख्यमंत्री केजरीवाल द्वारा मजीठिया से माफी मांगने के सवाल पर बिना किसी का नाम लिए कहा कि, ‘कोई ऐसा काम करता ही क्यों है, जिसके लिए उसे बाद में माफी मांगनी पड़े? गलती करना और फिर से उसके लिए माफी मांगना, इन दोनों में खास अंतर नहीं है।’

अन्ना ने लोकपाल के लिए लंबी लड़ाई लड़ने की बात करते हुए कहा कि, “23 मार्च से दिल्ली में आंदोलन शुरू हो रहा है। उन्होंने कहा कि यह लड़ाई लंबी होगी।” गौरतलब है कि केजरीवाल ने मजीठिया के ड्रग्स कारोबार में शामिल होने के अपने विवादित बयान पर माफी मांगी थी। इस माफीनामे के बाद आम आदमी पार्टी में बवाल मच गया है।

खासकर मुख्यमंत्री द्वारा इस तरह माफी मांगे जाने से आप (AAP) की पंजाब इकाई काफी नाराज हो गई। इसकी वजह से आप के पंजाब प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष भगवंत मान ने शुक्रवार को प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। भगवंत मान द्वारा प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद पार्टी उपाध्यक्ष अमन अरोड़ा ने भी अपना पद छोड़ दिया है।

उधर, AAP के साथ गठबंधन में शामिल लोक इंसाफ पार्टी ने भी अब बगावती तेवर अपना लिए हैं। इस मुद्दे पर पार्टी के दोनों विधायकों (बैंस बंधुओं) ने खुद को गठबंधन से अलग कर लिया है। भगवंत मान ने कहा कि, “मैं आम आदमी पार्टी के पंजाब अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा दे रहा हूं, लेकिन ड्रग माफिया और तमाम भ्रष्टाचार के खिलाफ मेरी लड़ाई एक ‘आम आदमी’ की तरह जारी रहेगी।”

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here