EVM मशीनों से मतदान कराने पर अन्ना हजारे की सहमति

0

समाजसेवी और भ्रष्टाचार की लड़ाई के नायक अन्ना हजारे ने आज ईवीएम मशीनों पर निशाना साधने वालों पर हमला बोला उन्होंने कहा कि दुनिया तेज गति से तरक्की कर रही है। ऐसे में हम बैलेट पेपर से चुनाव कराने की बात करके पीछे के समय में लौट जाने की बात करते है। आपको बता दे कि अन्ना ने अपना ये बयान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बाद दिया है जब उन्हांेने ईवीएम में गड़बड़ी की बात पर चुनाव आयोग से जांच की बात कहीं थी।

अन्ना हजारे

आज पंजाब के चुनावी नतीजों पर केजरीवाल ने सवाल उठाते हुए कहा था कि ईवीएम मशीनों में कुछ न कुछ तो गड़बड़ है। ये चुनाव आयोग की जिम्मेदारी है कि लोगों को चुनाव पर भरोसा बना रहे अगर ये भरोसा उठ गया तो लोकतंत्र का कोई मतलब ही नहीं रहेगा।

हमारा मकसद भविष्य है कि भविष्य में इस चुनावी सिस्टम पर लोगों का भरोसा बना रहे। इसके अलावा बसपा सुप्रीमों मायावती ने भी ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी की बात को कहा है और चुनाव आयोग से दोबारा मतदान की मांग की थी।

अब अन्ना हजारे इन बयानों के बाद ईवीएम पर शक करने वालों पर निशाना साध रहे है। बैलेट पेपर के माध्यम से पीछे के युग में पहुंचने वाले बयान के बाद राजनीति पलटवार के रूप में अभी कोई सामने नहीं आया है। जबकि पीएम मोदी को मिले ऐतिहासिक जनाधार पर सवाल उठाते हुए विपक्ष लगातार ईवीएम मशीनों पर सवाल उठा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here