फेसबुक इंडिया की पब्लिक पॉसिली डायरेक्टर आंखी दास ने एंटी मुस्लिम पोस्ट शेयर करने को लेकर कंपनी के मुस्लिम कर्मचारियों से लिखित में मांगी माफी

0

फेसबुक इंडिया की पब्लिक पॉसिली डायरेक्टर आंखी दास ने एंटी मुस्लिम पोस्ट शेयर करने को लेकर कंपनी में काम कर रहे मुस्लिम कर्मचारियों से माफी मांगी है। अपने फेसबुक पेज पर उन्होंने एक पोस्ट शेयर किया था जिसमें मुस्लिम समुदाय के बारे में आपत्तिजनक बातें लिखी गई थीं।

आंखी दास

बज़फीड न्यूज की ख़बर के मुताबिक, आंखी दास ने एक पोस्‍ट शेयर की थी जिसमें उन्होंने मुस्लिमों को “डिजनरेट” यानी पतित कहा गया था। इस पोस्‍ट पर उन्‍होंने कंपनी के मुस्लिम कर्मचारियों से लिखित माफी मांगते हुए कहा है कि, “मेरी फेसबुक पोस्‍ट की मंशा इस्‍लाम को अपमानित करने की नहीं थी।”

बज़फीड न्यूज के अनुसार, फेसबुक की भारत में पॉलिसी डायरेक्टर अंखी दास ने अपने कमर्चारियों को लिखे आंतरिक ई-मेल में कहा है कि, “प्रिय दोस्तों- मेरे निजी फेसबुक पोस्ट का इरादा इस्लाम की निंदा करना नहीं था। मैं पिछले कुछ समय से हर नजरिए को गहराई से देख रही थी, जिसके फलस्वरूप मैंने यह पोस्ट डिलीट कर दी। यदि इससे किसी को दुख पहुंचा है तो मैं वास्तव में इसके लिए पछता रही हूं। खास कर कंपनी में काम कर रहे मुस्लिम कर्मचारियों के लिए।”

अंखी दास ने यह पोस्ट साल 2019 के अंतिम महीने में शेयर की थी। यह एक पूर्व पुलिस अधिकारी द्वारा लिखा गया पोस्ट था, जिसमें भेदभावपूर्ण नागरिकता कानून के बारे में लिखा गया था। हालांकि, अंखी दास ने वाल स्ट्रीट जनरल की खबर पर सीधे तौर पर कुछ भी नहीं कहा। अंखी दास के पोस्ट पर फेसबुक के मुस्लिम कर्मचारियों ने कहा था कि फेसबुक को इस पर ध्यान रखने को कहा था।

बज़फीड न्यूज की ख़बर के मुताबिक, एक व्यक्ति ने कहा कि यह मानने के लिए धन्यवाद की वह पोस्ट मुस्लिम समुदाय को दुख देने वाला था। यह सही दिशा में उठाया गया पहला कदम है। एक कंपनी के तौर पर हमें एक समुदाय के खिलाफ हेट स्पीच को ईमानदार तरीके प्रतिबंबित करने की आवश्यकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here