अनिल अंबानी की कंपनी को गुजरात में एयरपोर्ट के निर्माण के लिए मिला 648 करोड़ का प्रोजेक्ट

0

कर्ज में डूबे अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर (आर इंफ्रा) को भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण (एएआई) से 648 करोड़ रुपये का आर्डर मिला है। कंपनी ने कहा कि यह ठेका गुजरात में राजकोट जिले के हिरासर में एक नया हवाईअड्डा बनाने के लिये मिला है।

अनिल अंबानी

कंपनी के एक बयान के अनुसार, नए हवाई अड्डे का निर्माण अहमदाबाद और राजकोट को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग -8 बी के पास किया जा रहा है। यह मौजूदा राजकोट हवाईअड्डे से करीब 36 किलोमीटर दूर है। कॉन्ट्रेक्ट पाने के लिए रिलायंस के अलावा एलएंडटी, एफकॉन, दिलीप बिल्डकॉन और गायत्री प्रोजेक्ट सहित नौ कंपनियां लाइन में थीं। कंपनी ने कहा कि उसने सबसे ज्यादा तकनीकी स्कोर 92.2 फीसदी हासिल किया और उसकी बोली सबसे कम थी।

अनिल अंबानी की कंपनी डिजाइनिंग, इंजीनियरिंग, रनवे निर्माण, टैक्सीवे, एप्रॉन और एक फायर स्टेशन बनाएगी। कंपनी के बयान के मुताबिक यह काम 30 महीने में पूरा करना होगा। आर इंफ्रा ने एक बयान में कहा, ‘रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर लि. ई एंड सी (इंजीनियरिंग एंड कंस्ट्रक्शन) को गुजरात के राजकोट जिले के हिरासर में नया हवाईअड्डा बनाने के लिये एएआई से आर्डर आवंटन पत्र मिला है। यह आर्डर 648 करोड़ रुपये का है।’

बता दें कि पिछले महीने सुप्रीम कोर्ट ने अनिल अंबानी को अवमानना का दोषी पाया था। इसके साथ ही कोर्ट ने उन्हें स्वीडिश कंपनी एरिक्सन की बकाया राशि चुकाने के आदेश भी दिए थे। कोर्ट ने ये भी कहा था कि अगर वो समय पर एरिक्सन का पैसा नहीं चुका पांए, तो उन्हें जेल भी जाना पड़ सकता है। बता दें कि, राफेल डील को लेकर अनिल अंबानी की दूसरी कंपनी रिलायंस डिफेंस विवाद में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here