VIDEO: लुधियाना में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा पर खुलेआम पोती गई कालिख, कांग्रेस नेताओं ने किया साफ

0

अकाली दल पार्टी से जुड़े लोगों के एक समूह ने मंगलवार को पंजाब के लुधियाना में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की एक मूर्ति को नुकसान पहुंचाया। दो अकाली दल के नेताओं ने राजीव गांधी की मूर्ति को स्प्रे-पेंट से काला कर दिया और हाथ में लाल रंग लगा दिया। घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

राजीव गांधी

राजीव गांधी की मूर्ति पर पेंट छिड़कने वाले अकाली दल के कार्यकर्ता ने मीडिया से कहा, हमने इस मूर्ति को सही रूपरेखा दी है, मुंह काला किया, हाथ लाल किए क्योंकि हाथ खून से रंगे हुए थे। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने इस घटना के लिए अकाली दल के कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार ठहराया है। सीएम ने पुलिस से मामले में कार्रवाई करने और अपराधियों की पहचान करने को कहा है।

घटना की निंदा करते हुए पंजाब मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर कहा, लुधियाना में अकाली दल के कार्यकर्ताओं की ओर से राजीव गांधी की मूर्ति को नुकसान पहुंचाने की जोरदार निंदा करता हूं। पुलिस से कहा है कि वो दोषी की पहचान करे और कठोर कार्रवाई करे। उन्होंने ट्विटर पर शिरोमणि अकाली दल प्रमुख सुखबीर बादल के कार्यालय को टैग करते हुए लिखा है, अकाली दल के अध्यक्ष को पंजाब की जनता से इस घटना के लिए माफी मांगनी चाहिए।

पुलिस ने बताया कि उपद्रवकारियों ने मांग की है कि समूचे देश से राजीव गांधी की मूर्ति हटाई जाएं और उन्हें दिया गया भारत रत्न सम्मान वापस लिया जाए। मूकुछ स्थानीय कांग्रेस नेताओं ने बाद में प्रतिमा की सफाई की। कांग्रेस की लुधियाना इकाई के अध्यक्ष गुरप्रीत सिंह ने कहा कि उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

दिल्ली विधानसभा में ये मुद्दा उठने के बाद विपक्षी शिरोमणि अकाली दल (SAD) भी अब राजीव गांधी से भारत रत्न वापस लेने की मांग पर अड़ा हुआ है। इसी विरोध के चलते लुधियान में राजीव गांधी की प्रतिमा पर कालिख पोती गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here