‘तानाशाही सरकार’ से परेशान आॅटो वाले ने निकाला अपना गुस्सा, मीडिया समेत ‘कमल की सरकार’ पर भी उठाया सवाल

0

भारत में आॅटो वाले हर जगह दिखते है। सभी राजनीतिक पार्टीयां इन आॅटो युनियन को प्रभावित करने के लिए अपने सभी टोटके आजमाती है। दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने इन आॅटो वालों को कांग्रेस की शीला दीक्षित सरकार के खिलाफ एक आवाज बनाकर उठाया था। उसके बाद बीजेपी समेत सभी राजनीतिक पार्टियों का ध्यान इस तरफ गया।

मीडिया

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें एक आॅटो वाले ने अपने आॅटो पर दुनिया-जहान की बातें लिखकर सरकार और मीडिया पर जमकर निशाना साधा है।

तस्वीर में हमें आॅटो पर लिखा दिखाई देता है कि ‘कीचड़ में पांव रखोगें तो धोना ही पड़ेगा, कमल को वोट दिया है तो रोना ही पड़ेगा।’ आॅटो पर लिखा यह शेर बीजेपी सरकार पर सवाल उठाता है जबकि हम जानते है कि आमतौर पर ट्रक डाईवर और आॅटो वालो को इस तरह के शेर लिखना बहुत पसंद है। ट्रक डाईवर और आॅटो वाले अधिकतर प्यार-मोहब्बत की शायरी लिखना पसंद करते है लेकिन यह आॅटो वाला अंदर से बहुत जला हुआ लगता है इसलिए इसने सरकार को निशाना बनाना उचित समझा।

आगे वो लिखता है कि ’70 साल की भूख-विकास व राम नाम की लूट, लूट सके जितना लूट।’ फिर वह लिखता है कि ‘फुट डालो झूठ बोलों, पाप करों इसी तरह राज करो।’ इतना लिखने के बाद कुछ जगह बच जाने पर वह लिखता है कि ‘अन्धे भक्तों की सरकार, बिकाऊ मीडिया-धन्यवाद। तानाशाही सरकार शुक्रिया।’

यह कोई पहली तस्वीर नहीं है जो इस तरह से आॅटो पर लिखा हुआ कुछ दिखा रही है लेकिन इस आॅटो वाले का गुस्सा सरकार के प्रति कितना है यह वह अपने आॅटो के माध्यम से आसानी से जाहिर कर रहा है। नम्बर देखने पर पता चलता है कि आॅटो राजस्थान की तरफ का है। हालांकि अभी यह नहीं पता चल सका है कि यह आॅटो किसका और क्यों उसने इस प्रकार के विचार प्रकट किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here