आंध्र प्रदेश में तीन नए हवाई अड्डों को मिली मंजूरी, तेलंगाना में भी एक का होगा निर्माण

0

सरकार की एक समिति ने सोमवार को आंध्र प्रदेश में तीन नए हवाइअड्डों को ‘सैद्धांतिक’ मंजूरी दे दी जिनमें दो नेल्लोर और एक कुरनूल जिले में स्थापित किया जाएगा. इन पर 2,376 करोड़ रुपये की लागत आने का अनुमान है.

नए हवाइअड्डों पर केंद्र की संचालन समिति ने इसके अलावा तेलंगाना के कोठागुडम में प्रस्तावित एयरोड्रम के परियोजना स्थल को भी स्वीकृति प्रदान की है. एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया कि आंध्र प्रदेश में नेल्लोर जिले के भोगापुरम और डागाडर्ती एवं कुर्नूल जिले के ओर्वाकल्लू में नए हवाइअड्डे बनाने की परियोजनाओं को ‘सैद्धांतिक’ मंजूरी दी गई है.

भाषा की खबर के अनुसार, इसमें कहा गया है कि भोगापुरम में आंध्र प्रदेश सरकार निजी-सार्वजनिक भागीदारी के तहत एक अंतरराष्ट्रीय हवाइअड्डे का विकास करेगी जिसकी अनुमानित लागत करीब 2,200 करोड़ रुपये है. प्रारंभिक चरण में यहां से प्रतिवर्ष 63 लाख यात्रियों के आने जाने का अनुमान है.

इसके अलावा दो अन्य हवाइअड्डे सस्ती सेवाओं वाले घरेलू हवाइअड्डे के तौर पर विकसित किए जाएंगे जिनमें प्रत्येक पर 88-88 करोड़ रुपये की लागत आएगी. नागर विमानन सचिव आर. एन. चौबे की अध्यक्षता वाली इस समिति ने कोठागुडेम में प्रस्तावित नए हवाइअड्डे (एयरोड्रम) के लिए भी परियोजना स्थल की मंजूरी देने की सिफारिश की है.

LEAVE A REPLY