आंध्र प्रदेश सरकार ने लोगों को दी बड़ी राहत, 2 रुपये प्रति लीटर सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल

1

जहां एक तरफ इन दिनों देश में पेट्रोल-डीजल की कीमत आसमान छू रहीं है। इसी बीच, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने राज्य के लोगों को पेट्रोल और डीजल की बढ़ी हुई कीमतों से राहत दी है। राज्य सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दामों में दो रुपये की कटौती करने का ऐलान किया है।

आंध्र प्रदेश
फाइल फोटो: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने ऐलान किया गया है कि राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में दो रुपये की कटौती की जाएगी। राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हुई ये कटौती मंगलवार यानि 11 सितंबर सुबह से लागू हो जाएगी।

बता दें कि रविवार शाम को ही राजस्थान की वसुंधरा राजे सरकार ने राज्य में पेट्रोल और डीजल पर वैट 4 फीसदी घटा दिया था जिसके बाद राजस्थान में भी पेट्रोल और डीजल के दाम 2 से 2.5 रुपये प्रति लीटर तक सस्ते हो गए हैं। राजस्थान में आज से ही वैट कटौती लागू हो चुकी है। ख़बरों के मुताबिक, बताया जा रहा है कि वसुंधरा सरकार का यह फैसला राज्य में आने वाले चुनावों को देखते हुए लिया गया है।

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से तेल कंपनियां रोजाना पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी कर रही हैं। रुपये में आ रही रिकॉर्ड गिरावट के चलते तेल कंपनियों के मार्जिन पर असर पड़ रहा है। वहीं, केंद्र सरकार पेट्रोल-डीजल से एक्साइज ड्यूटी घटाने को तैयार नहीं है।

Pizza Hut

1 COMMENT

  1. Bhai Modi ji ka sath chhoro aur virodh karo aisi chijon ka warna 19 me aap ka bhi haal modi jaisa hi hoga, samjhe. 2 rupay daam kam karne se kuchh nahi hoga kamse kam 50 rupay ka ek liter kar dijiye ….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here