मुकेश अंबानी के बेटे अनंत को BJP सरकार ने दी बड़ी जिम्मेदारी, बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति में मिला यह अहम पद

0

उत्तराखंड की भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार ने भारत के सबसे अमीर और मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी को बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर कमेटी में बड़ी जिम्मेदारी दी है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अनंत अंबानी को बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति का सदस्य नियुक्त किया है। खुद मुख्यमंत्री रावत ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की।

File Photo: PTI

बता दें कि चार धाम में शामिल इस मंदिर का समस्त प्रबंधन और प्रशासन यही कमेटी करती है, जिसमें अनंत को सदस्य नियुक्त किया गया है। अनंत अंबानी मुकेश अंबानी के छोटे बेटे हैं। गौरतलब है कि अंबानी परिवार का उत्तराखंड से गहरा नाता है। मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी अक्सर उत्तराखंड आती रहती हैं।

अंबानी परिवार का इन दोनों धामों बद्रीनाथ-केदारनाथ से गहरा नाता है और जब भी उनके घर में कोई विशेष आयोजन होता है, या वैसे भी वे इन धामों की यात्रा पर आते रहते हैं। पिछले साल बेटी ईशा अंबानी की शादी से पहले मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी बद्रीनाथ और केदारनाथ धाम आए थे।

अंबानी परिवार के मंदिर समिति से जुड़ने का राज्य को लाभ मिलेगा। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी अभी मात्र 23 साल के हैं। उन्हें अक्सर मंदिरों में पूजा करते हुए देखा गया है। उत्तराखंड के चार धामों में से एक केदारनाथ धाम मंदिर के कपाट करीब छह महीने तक बंद रहने के बाद नौ मई को फिर से खुलेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here