उत्तर प्रदेश: इंजीनियरिंग छात्र की हत्या के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

0

उत्तर प्रदेश के बाबू बनासी दास (बीबीडी) विश्वविद्यालय में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे छात्र प्रशांत सिंह की हत्या के मामले में शुक्रवार को पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया। बता दें कि, लखनऊ के गोमती नगर इलाके में दिनदहाड़े प्रशांत सिंह की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्या की वजह वर्चस्व विवाद की वजह बताई जा रही है।

उत्तर प्रदेश
प्रतीकात्मक तस्वीर

पुलिस कमिश्नर के कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, “राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर स्थित अलकनंदा अपार्टमेंट में गुरुवार को प्रशांत की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई थी। आरोपी अमन बहादुर को मामले में गिरफ्तार किया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है।”

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस सूत्रों ने कहा कि अभी तक की जांच से पता चला है कि आरोपी बहुजन समाज पार्टी (बसपा) व समाजवादी पार्टी (सपा) से पूर्व में विधायक रहे नेता का बेटा है। पुलिस सूत्रों ने कहा, “तथ्यों की जांच चल रही है, इसके बाद पूरी जानकारी दी जाएगी।”

गौरतलब हो कि गोमतीनगर विस्तार के अलकनंदा अपार्टमेंट परिसर में प्रशांत सिंह की गुरुवार को हत्या कर दी गई थी। जूनियर छात्रों से उसका गुटबाजी को लेकर विवाद चल रहा था। बुधवार रात बाराबंकी के एक रेस्टोरेंट में प्रशांत के दोस्त की बर्थडे पार्टी में भी जूनियर छात्रों से उसकी कहा-सुनी व मारपीट हुई थी।

अलकनंदा अपार्टमेंट में रहने वाली मुहबोली बहन से मिलने के लिए प्रशांत गुरुवार दोपहर यहां पहुंचा था। इसी बीच 12 से 14 हमलावर उसका पहले से इंतजार कर रहे थे। उसके कार से अपार्टमेंट पहुंचते ही युवकों ने उसपर हमला कर दिया। कार की ड्राइविंग सीट की तरफ के शीशे तोड़कर हमलावरों ने प्रशांत के सीने पर चाकू घोंप दिया। वह जान बचाने के लिए अपार्टमेंट की तरफ भागा और सीढियों पर औंधे मुंह गिर पड़ा। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here