मुंबई एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा टला, उड़ान भरते वक्त रनवे से आगे निकल गया भारतीय वायु सेना का विमान

0

भारतीय वायु सेना का एक विमान मंगलवार (7 मई) की रात मुंबई एयरपोर्ट से रवाना होने के दौरान मुख्य रनवे से आगे निकल गया। मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा लिमिटेड (एमआईएएल) के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि घटना की वजह से विमान को उड़ान भरने के लिए दूसरे रनवे की तरफ मोड़ दिया गया। हालांकि, इस हादसे में किसी के घायल होने की कोई सूचना नहीं है। विमान हादसे के बाद मुंबई एयरपोर्ट को काफी समय के लिए बंद कर दिया गया, जिससे यात्रियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

Photo by: Satish Malavade/BCCL

एयरपोर्ट अथॉरिटी की तरफ से भी इस हादसे की पुष्टि कर दी गई है। एयरपोर्ट प्रशासन ने अपने बयान में कहा है कि भारतीय वायु सेना का AN-32 विमान मंगलवार रात रनवे-27 पर ओवररन (रनवे को पार कर जाना) कर गया। ये विमान मुंबई से येहलांका एयरफोर्स, बेंगलुरु के लिए उड़ान भर रहा था। इस दुर्घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘‘हम इसकी पुष्टि करते हैं कि मुंबई एयरपोर्ट से रवाना हो रहा वायु सेना का एक विमान मंगलवार रात 11 बजकर 39 मिनट पर रनवे को पार कर गया था।’’ शहर के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे में दो क्रॉसिंग रनवे हैं- 0927 (मुख्य रनवे) और 1432 (अतिरिक्त रनवे)। इन दोनों रनवे पर रोजाना करीब 1,000 विमानों का आगमन और प्रस्थान होता है। नयी दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के बाद यह देश का दूसरा सबसे व्यस्त एयरपोर्ट है। परिचालन का बड़ा हिस्सा मुख्य रनवे से किया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here